Ether निवेशकों की होने वाली है चांदी! क्रिप्टोकरेंसी में आउटफ्लो दे रहा बडे़ उछाल के संकेत


Ethereum ब्लॉकचेन आधारित डिजिटल टोकन Ether को लेकर पिछले दिनों बड़ी हलचल देखने को मिली है, जो संकेत है कि इस क्रिप्टोकरेंसी के प्राइस में बड़ा उछाल देखा जा सकता है। इस हफ्ते की शुरुआत में क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज्स में से बड़ी भारी मात्रा ईथेरियम को विड्रा किया गया है। एक नई रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि इस हफ्ते क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज्स में 50 करोड़ ईथर टोकनों को विड्रा किया गया है। इस आउटफ्लो से साफ जाहिर होता है कि निवेशक क्रिप्टोकरेंसी को होल्ड करना चाहते हैं जो दूसरे रूप में इसकी बढ़ती कीमतों का संकेत माना जाता है। 

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट रिसर्च फर्म IntoTheBlock ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में जो डेटा शेयर किया है, वो बताता है कि बीते मंगलवार को क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज्स में से 1 लाख 80 हजार ईथर को विड्रा किया गया है। कंपनी के अनुसार, अक्टूबर 2021 के बाद यह किसी भी एक्सचेंज में से अब तक का सबसे बड़ा विड्रॉल है। अक्टूबर के जिस आउटफ्लो का कंपनी ने रेफरेंस दिया है, वह ईथर की कीमतों में 15 प्रतिशत की बढ़त से 10 दिन पहले हुआ था। 

इसका अर्थ यह निकलता है कि अब मार्च 2022 में हुआ आउटफ्लो अक्टूबर 2021 के आउटफ्लो से भी बड़ा है और इसी के चलते यह ईथर की कीमतों में 15 प्रतिशत से भी अधिक की वृद्धि लेकर आ सकता है। रिसर्च फर्म के आंकडे़ कहते हैं कि ईथर में ये बढ़त अभी से नजर भी आने लगी है। 15 मार्च को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत 2,590 डॉलर (लगभग 1,96,701 रुपये) थी। उसके बाद से इसकी कीमत में लगातार बढ़त देखी जा रही है। 18 मार्च को इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत ग्लोबल एक्सचेंज्स पर 2,814 डॉलर (लगभग 2,13,713 रुपये) थी। इसकी पिछले 4 दिनों की परफॉर्मेंस रिसर्च फर्म के पूर्वानुमान पर मुहर लगाती दिखती है। खबर लिखने के समय तक ईथर का ग्लोबल प्राइस 2,973 डॉलर (लगभग 2,25,789 रुपये) पर था। पिछले 5 दिनों के ये आंकडे़ साफ संकेत देते हैं कि ईथर की कीमतों में अगले कुछ दिनों में लगातार बढ़त देखी जा सकती है इसलिए निवेशक तेजी से एक्सचेंज्स में से इथेरियम को विड्रा कर रहे हैं ताकि टोकन को होल्ड किया जा सके। 

IntoTheBlock की रिपोर्ट को एक अन्य रिपोर्ट भी सपोर्ट करती नजर आती है। ब्लॉकचेन डेटा प्लेटफॉर्म Chainalysis की मानें तो मंगलवार के दिन ही एक्सचेंज्स में से 3 लाख 52 हजार 317 ETH वि़ड्रा किए गए थे। चेनालिसिस ने पिछले 6 महीनों में इस क्रिप्टोकरेंसी में इतना बड़ा आउटफ्लो दर्ज नहीं किया है। फर्म मानती है कि इतना बड़ा आउटफ्लो जाहिर तौर पर इस क्रिप्टोकरेंसी में एक बड़े उछाल का संकेत है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों में लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसी में उछाल दिख रहा है। बिटकॉइन की कीमत में भी अब तक 8 प्रतिशत की बढ़त हो चुकी है। इस क्रिप्टोकरेंसी में भी आउटफ्लो लगातार बना हुआ है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Enable Notifications OK No thanks