EV मार्केट में आ रहा नया ब्रैंड, HOP OXO मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग जल्‍द, प्री-बुकिंग शुरू


इलेक्ट्रिक व्‍हीकल भविष्‍य के ट्रांसपोर्ट का प्रमुख हिस्‍सा होंगे। यही वजह है कि इस सेक्‍टर में एक के बाद एक नए ब्रैंड एंट्री कर रहे हैं। अब राजस्थान बेस्‍ड इलेक्ट्रिक व्‍हीकल मैन्‍युफैक्‍चरर ‘HOP इलेक्ट्रिक मोबिलिटी’ ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का ऐलान किया है। इसका नाम होगा- ‘HOP OXO’। यह एक कम्यूटर इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसकी टेस्टिंग अभी चल रही है। इसके जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है। ‘HOP OXO’ की प्री-बुकिंग ऑनलाइन शुरू हो गई है। सिर्फ 999 रुपये में यह मोटरसाइकिल प्री-बुकिंग की जा सकती है। क्‍योंकि इंडिया में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल का मार्केट अभी रफ्तार पकड़ ही रहा है, ऐसे में HOP भी इस रफ्तार में बने रहना चाहती है। 

91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में अभी ज्‍यादा जानकारी नहीं है। कंपनी का कहना है कि बाइक को टेस्‍ट किया जा रहा है। कंपनी डीलरों के साथ-साथ चुनिंदा कंस्‍यूमर्स के लिए मोटरसाइकिल के टेस्टिंग का ऐलान किया है। कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर रियल लाइफ डेटा हासिल करना चाहती है, इसलिए बीटा टेस्टिंग के फेज में डीलरों और कुछ कंस्‍यूमर्स को शामिल किया है। कंपनी की R&D टीम सुनिश्चित कर रही है कि मोटरसाइकिल के ऑफ‍िशियल लॉन्‍च से पहले सभी कमियों को ठीक कर लिया जाए। 

रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्टिंग के फेज में HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ने 30,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है। यह टेस्टिंग जयपुर, हैदराबाद, कोलकाता, जोधपुर, लुधियाना समेत 20 से ज्‍यादा शहरों में की गई थी। कंस्‍यूमर-बेस्‍ड टेस्टिंग करने वाली यह पहली इलेक्ट्रिक व्‍हीकल कंपनी है। इसमें कंस्‍यूमर और डीलर फीडबैक के दौरान चलाई गई मोटरसाइकिल की दूरी शामिल नहीं है। 

कहा जाता है कि HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल कथित तौर पर स्वैप होने वाली बैटरी के साथ आएगी। यह सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक की रेंज के साथ 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड देगी। कंपनी की  वेबसाइट पर एक शॉर्ट वीडियो में बताया गया है कि मोटरसाइकिल के आगे और पीछे डिस्क ब्रेक होंगे। इसमें LED हेडलाइट और शार्प स्टाइल के साथ नेकेड स्ट्रीट बाइक डिजाइन होगा। अगर आपकी दिलचस्‍पी इस बाइक में है, तो आप भी इसे 999 रुपये में प्री-बुक करा सकते हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks