UP में चुनाव के बाद भी छाया हुआ है बुलडोजर, महिलाएं लगवा रही हैं बुलडोजर डिजाइन में मेहदी तो युवा बनवा रहे टैटू


ममता त्रिपाठी

नई दिल्ली: प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के नायक रहे योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बुलडोजर का पूरे चुनाव में काफी बोलबाला रहा. हर चुनावी सभा में योगी तो योगी अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी बुलडोजर का जिक्र करना नहीं भूलते थे. बुलडोजर जनता के दिलों दिमाग पर इस कदर छाया कि योगी आदित्यनाथ को अब प्रदेश की जनता बुलडोजर बाबा (Bulldozer baba) के नाम से भी बुलाने लगी है. बुलडोजर सिर्फ चुनाव तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि चुनाव बाद भी महिलाएं अपने हाथों पर बुलडोजर मेंहदी लगवा रही हैं और युवा वर्ग हाथों पर टैटू. प्रदेश के कई हिस्सों में इस तरह के बुलडोजर फैशन ट्रेंड कर रहा है.

लखनऊ के आलमबाग में रहने वाले सक्षम तिवारी बीए तृतीय वर्ष के छात्र हैं. उन्होंने अपने दाहिने हाथ पर बुलडोजर का टैटू बनवा रखा है, पूछने पर कहते हैं कि चुनाव से ठीक पहले योगी सरकार की तरफ से स्मार्ट फोन मिला है, पूरे पांच साल स्कॉलरशिप भी टाइम से मिलती रही. गुंडागर्दी लगभग खत्म है, ये सब सिर्फ योगी जी की वजह से मुमकिन हो पाया है. सक्षम कहते हैं, ‘बुलडोजर का जिस तरह से खौफ बदमाशों में देखने को मिला उसके बाद ऐसा लगा कि सरकार ऐसी ही होनी चाहिए ताकि गलत करने से पहले कोई भी पचास बार सोचे. मैंने और मेरे दोस्तों ने अपने हाथों पर टैटू बनवाया है और योगी जी को इस तरह से समर्थन दिया है.’

आपको बता दें कि इस बार 39.7 लाख नए वोटर जुड़े हैं और भारी संख्या में युवाओं ने योगी सरकार की नीतियों से खुश होकर उनको वोट किया है. कुछ ऐसा ही हाल महिलाओं का भी रहा है. इस चुनाव में आधी आबादी ने अपने वोट की ताकत दिखा दी और पुरुषों के सापेक्ष ज्यादा वोट किया है. पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले महिलाओं ने इस बार 5.85 प्रतिशत ज्यादा वोट किया. सुशासन और राशन के नाम पर महिलाओं ने खुलकर भाजपा को वोट दिया है.

यह भी पढ़ें- टला नहीं Omicron का खतरा, स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क, कहा- बाकी देशों से हम बेहतर

नोएडा की प्रिया गुप्ता कहती हैं कि योगी के मुख्यमंत्री बनने से पहले रात में निकलने में डर लगता था मगर जबसे योगी मुख्यमंत्री बने हैं तबसे कानून व्यवस्था काफी सुधरी है. सत्ता संभालते ही सबसे पहले लव जिहाद को लेकर कानून बनाया और बाद में अपराधियों पर बिना डरे बुलडोजर चलाया उससे आम जनता में मजबूत सरकार की छवि बनी है और मैंने अपनी सहेलियों के साथ योगी सरकार को वोट किया. इस होली पर मैंने अपनी सहेली के साथ बुलडोजर मेहदी लगवाकर अपनी खुशी का इजहार किया है.

गृहणी शालिनी टंडन कहती हैं कि इस बार महिलाओं ने अपने पतियों और घर वालों की इच्छा से नहीं बल्कि अपनी इच्छा से वोट दिया है. मेरी सोसाइटी में कई महिलाओं ने बुलडोजर मेंहदी लगवाई है, मैं भी लगवाने की सोच रही हूं.

मनोज सेक्टर 34 नोएडा की मार्केट में पिछले पांच साल से मेंहदी लगाने का काम करते हैं, उनका कहना है कि यूपी चुनाव में योगी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही अचानक बुलडोजर मेंहदी की काफी डिमांड होने लगी है. अभी तक एक दर्जन महिलाओं को मैं बुलडोजर मेंहदी लगा चुका हूं. इसमें मेहनत भी कम है और पैसे भी ठीक हैं जबकि फूल पत्ती और डिजाइन बनाने में समय बहुत लगता था.

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने चुनाव के दौरान सुल्तानपुर जिले में एक जनसभा के दौरान 10 बुलडोजर भी खड़े करवाए थे और हेलीकाप्टर से उन बुलडोजरों को दिखाते हुए उनका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था. उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद किसी दल को दोबारा बहुमत मिला है इसमें बड़ा योगदान योगी आदित्यनाथ और उनके बुलडोजर का है. योगी ने हर अंधविश्वास को गलत साबित करते हुए पांच साल सत्ता चलाई और मजबूती से सत्ता में फिर वापसी की है. योगी और उनका बुलडोजर दोनों इस चुनाव में सुपरहिट रहे.

Tags: CM Yogi Adityanath, Pm narendra modi, UP Election 2022



Source link

Enable Notifications OK No thanks