सबको पता है इन 5 टीवी शोज का क्‍लाइमेक्‍स, फिर भी हर दिन आते हैं लाखों व्‍यूज


कोई भी टीवी सीरियल्स टेलीकास्ट होते हैं तो उसमें सबसे कॉमन फैक्टर्स क्या होते हैं? सास-बहू के झगड़े, किचन पॉलिटिक्स, दुश्मन की नाकाम साजिशें, लीड ऐक्ट्रेस का रोना-धोना, हर बात पर बिना जरूरत के ड्रामा, प्यार, रोमांस और भी बहुत कुछ, जिसकी हम और आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। बोले तो रियलिटी से एकदम हटकर। क्योंकि मेकर्स दर्शकों को अपनी ही बुनी किसी नई दुनिया में ले जाते हैं, जहां हर कोई बुरी तरह से रम जाता है। वैसे भी आजकल इन सब मिर्च-मसालों से ही भरे टीवी शोज देखने को मिल रहे हैं। लेकिन हम आज यहां एक खास टॉपिक पर बात करेंगे, जिसे दर्शक देख-देखकर शायद बोर भी हो गए हैं लेकिन फिर भी देखने में उनको खूब मजा आता है। यहां तक कि वह इतने पारंगत हो गए हैं कि उनको रिजल्ट भी मालूम होता है। बिना देर किए हुए आपको टॉपिक डिस्क्लोज कर देते हैं, वह है- लव ट्रायंगल। इसका इस्तेमाल ज्यादातर मेकर्स अपनी सीरियल्स को बचाने और उसमें नया मोड़ लाने के लिए करते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ सीरियल्स के बारे में जानेंगे, जिनमें दर्शकों को ये घिसा-पिटा ट्रैक देखने को मिला है और मिल रहा है।

यह रिश्ता क्या कहलाता है/ Yeh Rishta Kya Kehlata Hai


स्टार प्लस पर आने वाला यह शो रात 9.30 पर प्रसारित होता है। टीआरपी के मामले में भी चौथे नंबर पर है। 2009 से शुरू हुइ इस सीरियल में अब तक तीन पीढ़ियों को दिखाया गया है। हिना खान और करण मेहरा वाले सीजन में तो सब नॉर्मल ही था। लेकिन नायरा-कार्तिक में लव ट्रायंगल दिखाने के बाद अब अभिमन्यु-अक्षरा-आरोही के सीजन भी यही पैंतरा अपनाया गया है। जब से ये वाला सीजन लाया गया था, तो उसका बेस ही लव ट्रायंगल रखा गया था। अब अंत में कहानी का क्या अंजाम होगा, इस बात से दर्शक पहले से ही वाकिफ है क्योंकि ऐसी कहानी देख-देखकर हर किसी को आगे क्या होगा, इसका अंदाजा लग ही जाता है।

कुमकुम भाग्य/ Kumkum Bhagya

जीटीवी पर रात 9 बदे से प्रसारित होने वाला ये शो 2014 में शुरू हुआ था। इसमें अभि, प्रज्ञा और तनु की लव स्टोरी देखने को मिली थी। फिर जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ने लगी, उसमें कई-कई नए किरदार जुड़ने लगे। अब करेंट ट्रैक जो चल रहा है, उसमें प्राची, रिया और रनबीर का लव ट्रायंगल देखने को मिल रहा है। इसमें ही मेकर्स कहानी को बढ़ाने के लिए भले जलेबी बना रहे हों, लेकिन अंजाम क्या होना है, इसका अंदाजा दर्शकों को पहले से ही है। अच्छा, कई बार इन शोज में ये भी दिखाया जाता है कि अगर लीड ऐक्ट्रेस और ऐक्टर का मिलन होने वाला होता है, तो जो तीसरा किरदार होता है, वह दोनों को दूर करने के लिए तमाम चालें भी चलता है। लेकिन कई बार नाकामयाबी ही हासिल होती है। खैर जो भी हो, टीआरपी में यह पांचवें नंबर पर बना हुआ है। जिसका मतलब ये है कि दर्शक देख रहे हैं और पसंद कर रहे हैं।

गुम हैं किसी के प्यार में/ Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin


यह शो स्टार प्लस पर प्रसारित होता है। इसमें पाखी, विराट और सई की लव स्टोरी देखने को मिल रही है। हालांकि इसमें सई और विराट की शादी हो गई थी। लेकिन पाखी अभी भी इनकी लाइफ में इंट्रेस्ट लेती दिखाई दे रही है। हालांकि इसमें भी बाकी सीरियल्स की तरह ही लीड ऐक्टर्स के बीच नोंक-झोंक देखने को मिल रही है, जो कि दर्शकों को खूब पसंद आ रही है।

उडारियां/ Udariyaan

यह कलर्स पर आने वाला पॉप्युलर शो है। इसमें तेजो, जैस्मिन और फतेह की प्रेम कहानी दिखाई जा रही है। शरगुन मेहता के प्रोडक्शन हाउस में बने इस शो ने टीआरपी में भी अपनी ठीक-ठाक जगह बनाई हुई है। इसमें भी पंजाबी लव स्टोरी देखने को मिल रही है। वही सास-बहू ड्रामा है। एक लड़के के पीछे दो लड़कियां दीवानी हो रखी हैं। दर्शकों को भी यह देखने में मजा आ रहा है और मेकर्स की दुकान चल रही है।

इमली/ Imlie


TRP रेटिंग लिस्ट में तीसरे नंबर पर बने हुए इस शो में कहानी थोड़ी हटकर है। इस शो में पगडंडिया नाम के गांव से आई 19 साल की इमली की आदित्य से शादी हो जाती है और फिर मालिनी उन्हें अलग करने के लिए अपनी चालें चलती है। इसमें वह कामयाब भी हो जाती है। फिर इमली की लाइफ में आते हैं आर्यन सिंह। जो अब इमली को पसंद करने लग गए हैं। मतलब इसमें एक लड़की को इम्पावर करते हुए दिखाया गया है। और इसी बीच उन्होंने लव ट्रायंगल भी एड ऑन किया है, जिससे कहानी थोड़ी दिलचस्प लगती है।



image Source

Enable Notifications OK No thanks