Exclusive Interview: ओवैसी पर हुए हमले पर CM योगी का बड़ा खुलासा, बताया कैसे हुई उनकी सुरक्षा में चूक?


नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के माहौल के बीच गुरुवार को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की गाड़ी पर गोली चलने (Firing on Owaisi Car​) की बड़ी घटना सामने आई. घटना के बाद ओवैसी को Z कैटेगरी की सुरक्षा भी प्रदान कर दी गई. अब इस मामले पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है. न्यूज़ 18 हिंदी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने कहा कि लोकतंत्रम में हम बैलट पर विश्वास करते है, गोली पर नहीं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अलग-अलग पार्टियों से संबंध रखते हैं हमारे बीच में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम किसी भी तरह से गोली को सही नहीं मानते और इस तरह की घटनाएं पूरी तरह से अस्वीकार हैं.

इतना ही नहीं सीएम योगी ने राजनीतिक दलों के नेताओं को चुनावी माहौल के बीच किसी भी वर्ग की भावनाओं को आहत न करने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हर पार्टी और नेता जीत के लिए हर संभव प्रयास करता है लेकिन मेरी अपील है कि भाषण देते समय सभी वर्गों की भावनाओं का सम्मान करें. कोई भी नेता वर्ग विशेष की भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करे.

असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि हमने उनको पहले ही सुरक्षा दी रखी है. उन्होंने कहा कि ओवैसी जिन इलाकों में दौरे पर थे उनकी पहले से कोई सूचना नहीं दी गई थी. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

शुक्रवार को गोरखपुर सदर सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने Network18 के एमडी और ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई बातें साझा की. उन्होंने बताया कि कैसे बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनावमें 300 प्लस का आंकड़ा पार करेगी. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणाम को भी देख लीजिए. 2017 में भी दो लड़कों की जोड़ी आई थी.  इसके बाद बुआ और बबुआ का गठबंधन 2019 में हुआ. परिणाम क्या रहा? बीजेपी को 64 सीटें मिलीं. हर बार यूपी की जनता ने इनके गठबंधन को ख़ारिज किया.

Tags: Asaduddin owaisi, CM Yogi Adityanath, UP Assembly Election 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks