Exit Polls 2022: 5 में से इन 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान, जानें एग्जिट पोल के नतीजे


नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के अंतिम चरण में आज सोमवार को यूपी में सातवें चरण के लिए मतदान हुआ. अब 10 मार्च को सभी राज्यों के चुनाव के नतीजे (Assembly Election Result) सामने आ जाएंगे. यूपी में अंतिम चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद से ही पांचों राज्यों के एग्जिट पोल (Exit Poll 2022) आने शुरू हो गए. अब तक सामने आए एग्जिट पोल के अनुसार पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में चार राज्यों में फिर से भाजपा की सरकार बनने का अनुमान है, जबकि एक राज्य में आम आदमी पार्टी बढ़त मिलने का अनुमान है.

Exit Polls के ताजा नतीजों के लिए Live Blog पर क्लिक करें

आपको बता दें कि चुनाव पर देशभर की अलग अलग एजेंसिया सर्वें करती हैं जिसके आधार पर अनुमान लगाया जाता है कि कौन सी पार्टी सरकार बना रही है. अब तक जो भी एग्जिट पोल आए हैं उनमें से चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते हुए दिख रही है जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का अनुमान है.

यहां देखें सभी राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे 2022

Uttar Pradesh Exit Poll By POLSTART– बीजेपी को 400 सीटों में से 211-160 सीटें मिल सकती हैं, जबकि वहीं समाजवादी पार्टी 116 से 160 सीट मिल सकती हैं.

Punjab Exit Poll By POL START- कांग्रेस को 24-29 सीटें मिल सकती हैं जबकि वहीं आम आदमी पार्टी को 56-61 सीटें मिलने की संभावना में है. पंजाब में भारतीय जनता पार्टी 1-6 सीटों पर सिमटते हुए दिखाई दे रहीहै.

Uttarakhand Exit Poll By TODAY’S CHANAKYA- बीजेपी को 43 सीटें मिल सकती है जबकि वहीं यहां कांग्रेस को सिर्फ 24 सीटें मिल सकती है. पोल के अनुसार उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई.

Goa Exit Poll By JAN KI BAAT – के अनुसार गोवा में बीजेपी को 40 सीटों में से 13 – 19 सीटों पर जीत मिल सकती है जबकि वहीं कांग्रेस को भी 14 से 19 सीटों में जीत मिलने की संभावना है. गोवा में बीजेपी और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है.

Manipur Exit Poll By JAN KI BAAT- की बात के एग्जिट पोल में बीजेपी को 60 सीटों में 23 से 28 में बढ़त मिलते दिख रही है जबकि वहीं कांग्रेस को यहां इस बार 10 से 14 सीटों पर जीत मिलने की संभावना है.

Tags: Assembly election 2022, Assembly elections, Exit Poll 2022



Source link

Enable Notifications OK No thanks