फारूक अब्दुल्ला ने कहा नौकरशाही नहीं जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार जरूरी, जल्द चुनाव की मांग


श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए अब तीन साल होने को है, तब से वहां उपराज्यपाल का शासन है. ऐसे में वहां विधानसभा स्थगित है और तब से चुनाव भी नहीं हुआ है. इन सबके बीच नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अबदुल्ला ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने चाहिए ताकि लोगों को एक निर्वाचित सरकार मिले, क्योंकि वही लोगों की समस्याओं को हल कर सकती है. अब्दुल्ला ने पुलवामा में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, चुनाव होना चाहिए. यह सरकार जनता की सरकार नहीं है. यह नौकरशाही है. जब तक चुनी हुयी सरकार नहीं होगी तब तक लोगों की समस्यायें कभी समाप्त नहीं होंगी. इसके लिये, यह आवश्यक है कि यहां चुनाव कराये जायें. लोग मतदान करेंगे और उनकी अपनी सरकार सत्ता में आयेगी.

घाटी में आतंकवाद के लिए अनुच्छेद 370 जिम्मेदार

घाटी में आतंकवाद संबंधी घटनाओं में बढोत्तरी के बारे में पूछे जाने पर नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख ने कहा कि स्थिति खतरनाक और चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, उन्होंने (भाजपा) को कहा था कि आतंकवाद के लिए अनुच्छेद 370 जिम्मेदार है. पांच अगस्त 2019 को इसे निरस्त कर दिए जाने के बाद फिर घाटी में आतंकवाद कैसे बढ़ गया? इसलिए अनुच्छेद 370 इसके लिये जिम्मेदार नहीं था. स्थिति खतरनाक है और इसका असर देश पर हो रहा है.यह चिंता का विषय है. श्रीनगर से लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार को अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर हमलों के बाद उनके बीच सुरक्षा की भावना पैदा करनी चाहिए.

जब तक हिन्दुओं के मन में सुरक्षा की भावना पैदा नहीं होती, पलायन होता रहेगा

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वह यहां रूकें और जब तक उनके मन में यह भावना पैदा नहीं होती कि वह यहां सुरक्षित हैं, तब तक वह यहां से पलायन करते रहेंगे. गौरतलब है कि पिछले एक महीने के दौरान कश्मीर घाटी में 8 हिन्दुओं को लक्षित कर आतंकावादियों ने हत्या कर दी है. आतंकवादी जम्मू-कश्मीर सरकार के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों को निशाना बना रहे हैं. सरकार के कर्मचारी इसे लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और जम्मू संभाव में तबादले की मांग कर रहे हैं. हालांकि सरकार ने उनकी मांगों को खारिज कर दिया है.

Tags: Farooq Abdullah, Jammu kashmir, Kashmir



Source link

Enable Notifications OK No thanks