कोविड से बेखौफ लोग जमकर कर रहे हैं सैर-सपाटा, होटल और रिसॉर्ट हुए फुल


नई दिल्‍ली. भले ही कोविड-19 (COVID-19) के मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी हो रही हो, लेकिन लोगों में इसका कोई खौफ अब नजर नहीं आ रहा है. इसका पता चलता है होटल और रिसॉर्ट्स (Hotels & Resorts) की बुकिंग से. सभी प्रमुख पर्यटन स्‍थलों पर स्थित लग्‍जरी होटल्‍स में जबरदस्‍त बुकिंग है.

उत्‍तराखंड, हिमाचल और जम्‍मू-कश्‍मीर में पर्यटकों की अच्‍छी-खासी भीड़ है. आम पर्यटकों के साथ ही कार्पोरेट इवेंट्स भी अब खूब हो रहे हैं, जिसका लाभ होटल्‍स और रिसॉर्ट्स हो रहा है. साथ ही शादियों का सीजन भी अब शुरू हो चुका है. पिछले सप्‍ताह लगातार चार छुट्टियों ने तो होटल और रिसॉर्ट्स की चांदी कर दी.

ये भी पढ़ें : देश के 50 और रेलवे स्‍टेशन में बनेंगे होटलों जैसी सुविधाओं वाले रिटायरिंग रूम, जानें आईआरसीटीसी का प्‍लान

मिल रही है बढ़िया बुकिंग
उत्‍तराखंड के ऋषिकेश स्थित ताज ऋषिकेश एंड स्‍पा (Taj Rishikesh And Spa) में लॉन्ग वीकेंड के कारण फुल बुकिंग थी. होटल प्रबंधन का कहना है कि उनके पोर्टफोलियो में शामिल सभी प्रॉपर्टी की बुकिंग हो चुकी है. वहीं कश्‍मीर के गुलमर्ग जैसे पर्यटक स्‍थलों पर भी खूब लोग आ रहे हैं. यहां खेबर हिमालयन रिसॉर्ट एंड स्‍पा (Khyber Himalayan Resort & Spa) प्रबंधन का कहना है कि अब उनके पास खूब ग्राहक हैं और उनको अच्‍छी भली बुकिंग मिल रही है. इसी तरह देशभर में आईटीसी होटल्‍स भी ग्राहकों से भरे हुए हैं.

वेल्‍कम होटल्‍स (Welcome Hotels) का भी कहना है कि उनके पहलगाम, शिमला, चेल, कटरा और मसूरी स्थित होटल्‍स में पर्यटक खूब आ रहे हैं. लॉंग वीकेंड का फायदा उन्‍हें खूब हुआ है. पोस्‍टकार्ड होटल्‍स की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट आकांक्षा लांबा ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया कि उनके कंपनी के सभी होटल्‍स बुक हो चुके हैं. यही नहीं कंपनी के श्रीलंका के गाला में स्थित होटल में भी पर्यटकों की खूब आमद है. गोवा में भी उनके होटल बुक हो चुके हैं. लॉग वीकेंड के अलावा दिल्‍ली एनसीआर से शादी करने लोग गोवा आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : ऑफिस या घूमने जाने से पहले जान लें कैब-टैक्‍सी हड़ताल के बारे में, वरना हो सकती है मुश्किल

कॉर्पोरेट इवेंट और शादियों से बढ़ा कारोबार
यही नहीं अब कॉर्पोरेट इवेंट भी खूब हो रहे हैं. एस्‍पायर हॉस्‍पेलिटी ग्रुप (Aspire Hospitality Group) के अखिल अरोड़ा का कहना है कि लॉंग वीकेंड के कारण कमरों की बहुत डिमांड थी. ग्रुप के सभी होटल्‍स और रिसॉर्ट में अच्‍छी बुकिंग आ रही है. अरोड़ा का कहना है कि अब कॉर्पोरेट इवेंट भी बहुत हो रहे हैं. कंपनियां नए वित्‍त वर्ष में अपने कर्मचारियों को वैलकम ब्रेक दे रही है. इसका फायदा भी होटल इंडस्‍ट्री को हुआ है.

Tags: COVID 19, Hotel, Tourism

image Source

Enable Notifications OK No thanks