फेडबैंक फाइनेंशियल, ड्रीमफोक्स और आर्कियन केमिकल को मिली आईपीओ लाने की मंजूरी, पढ़िए डिटेल


नई दिल्ली . निजी क्षेत्र के फेडरल बैंक की सहयोगी इकाई फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज, एयरपोर्ट सेवा एग्रीगेटर मंच ड्रीमफोक्स सर्विसेज और विशेष समुद्री रसायन विनिर्माता आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की मंजूरी मिल गई है. भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने इन तीनों कंपनियों की तरफ से आईपीओ की मंजूरी के लिए दाखिल आवेदन को स्वीकृति दे दी है.

बाजार नियामक सेबी ने मंगलवार को बताया कि इन कंपनियों की तरफ से किए गए आवेदनों पर 9-13 मई के दौरान ‘निष्कर्ष’ पत्र जारी कर दिए गए. कंपनियों ने इसी साल जनवरी-फरवरी में आईपीओ मंजूरी के लिए शुरुआती दस्तावेज सेबी के पास जमा कराए थे.

यह भी पढ़ें- LIC IPO Listing : एलआईसी की क्यों हुई कमजोर लिस्टिंग, पढ़िए दीपम सचिव ने कौन से कारण बताए?

फेडबैंक फाइनेंशियल का 900 करोड़ रुपये का आईपीओ

इन तीनों कंपनियों के इक्विटी शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे. फेडबैंक फाइनेंशियल 900 करोड़ रुपये के ताजा शेयर बिक्री के लिए जारी करेगी. ड्रीमफोक्स सर्विसेज 2,18,14,200 शेयरों की खुली बिक्री पेशकश करेगी. वहीं आर्कियन केमिकल 1,000 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी करेगी.

इस हफ्ते तीन आईपीओ

यह हफ्ता भी आईपीओ के लिए अहम है. इस हफ्ते तीन आईपीओ ओपन आ रहे हैं. एक आईपीओ 17 मई मंगलवार को खुल चुका है. वहीं, एथोस आईपीओ और ईमुद्रा आईपीओ क्रमशः 18 मई और 20 मई को खुलेंगे. कल मंगलवार को देश का सबसे बड़ा एलआईसी का आईपीओ लिस्ट हुआ. हालांकि देश का यह सबसे बड़ा आईपीओ डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ.

यह भी पढ़ें- LIC News: कमजोर लिस्टिंग के बावजूद ब्रोकरेज की नजर में अच्छा है शेयर, निवेशकों के लिए दी ये राय

आज ओपन होगा एथोस आईपीओ (Ethos IPO)

यह पब्लिक इश्यू 18 मई 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और यह 20 मई 2022 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. 472 करोड़ के इस पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड ₹836 से ₹878 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है. इस आईपीओ में एक निवेशक एक लॉट में आवेदन कर सकेगा और एथोस आईपीओ के एक लॉट में कंपनी के 17 शेयर शामिल होंगे. यह आईपीओ एनएसई और बीएसई दोनों पर लिस्ट होगा. एथोस आईपीओ आवंटन की संभावित तारीख 25 मई 2022 है, जबकि पारादीप फॉस्फेट्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख 30 मई 2022 है.

Tags: IPO, LIC IPO, SEBI, Share allotment

image Source

Enable Notifications OK No thanks