इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के TIN 2.0 प्लेटफॉर्म पर लिस्टेड होने वाला पहला बैंक बना फेडरल बैंक


नई दिल्ली. केरल स्थित फेडरल बैंक (Federal Bank), इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के टिन 2.0 प्लेटफॉर्म (TIN 2.0 Platform) पर अपने ‘पेमेंट गेटवे’ पलेटफॉर्म को लिस्ट करने वाला पहला बैंक बन गया है. ‘पेमेंट गेटवे’ एक एप्लीकेशन है, जिसके माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट की प्रक्रिया आसान हो जाती है.

1 जुलाई, 2022 को शुरू हुआ था Tin 2.0 प्लेटफॉर्म
टिन 2.0 प्लेटफॉर्म इस साल एक जुलाई से शुरू हुआ था. यह ‘पेमेंट गेटवे’ के जरिए टैक्सपेयर्स को एक और पेमेंट ऑप्शन प्रदान करता है, जिससे वे क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, एनईएफटी/आरटीजीएस और इंटरनेट बैंकिंग जैसे माध्यम से आसानी से पेमेंट कर सकते हैं.

बेहतर अनुभव और ट्रांजैक्शन को आसान बनाने के लिए डिजिटल माध्यम का यूज कर रहा बैंक
फेडरल बैंक के ग्रुप प्रेसिडेंट और होलसेल बैंकिंग के कंट्री हेड हर्ष डुगर ने कहा कि बेहतर अनुभव और ट्रांजैक्शन को आसान बनाने के लिए बैंक डिजिटल माध्यम का उपयोग कर रहा है. कार्य क्षेत्र में बढ़ते डिजिटल ट्रांजैक्शन करने वाले यूजर की संख्या को देखते हुए डुगर ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि टैक्सपेयर्स बैंक द्वारा आसान किए गए टैक्स पेमेंट की सुविधा को सराहेंगे.

ये भी पढ़ें- होम लोन पर कितना मिल सकता है टॉप अप, किस-किस काम के लिए इस्‍तेमाल कर सकते हैं इसका पैसा? क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

फेडरल बैंक का पहली तिमाही में नेट प्रॉफिट 63.5% बढ़कर 601 करोड़ रुपये पर
गौरतलब है कि फेडरल बैंक का चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में नेट प्रॉफिट 63.5% की बढ़त के साथ 601 करोड़ रुपये रुपये पर पहुंच गया. बैंक ने हाल ही में यह जानकारी देते हुए कहा था कि बीती तिमाही के दौरान बैंक के फंसे कर्ज के लिए अलग रखी गई पूंजी में भारी गिरावट आई है. दक्षिण भारत के इस बैंक ने एक साल पहले की अवधि में 367 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था.

Tags: Income tax, Income tax department

image Source

Enable Notifications OK No thanks