NEET 2022 Answer Key: जल्द ही आने वाली है नीट की आंसर-की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड


राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET 2022 का रिजल्ट इसी महीने घोषित किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए इस सप्ताह नीट यूजी परीक्षा की आंसर-की जारी कर सकता है। नीट आंसर-की के जरिए छात्र अपने मार्क्स कैलकुलेट कर सकेंगे। NEET Answer Key ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार लॉग इन कर आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकेंगे। आंसर-की जारी होने के बाद इस पर आपत्तियां दर्ज कराई जा सकेगी।

अगर कोई आपत्ति पाई जाती है तो आंसर-की में सुधार कर फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। फाइनल आंसर-की के आधार पर ही छात्रों का रिजल्ट तैयार होगा।

NEET 2022 Answer Key इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब एप्लीकेशन नंबर और DOB के जरिए लॉग इन करें।
स्टेप 4: आंसर-की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे चेक कर डाउनलोड कर लें।

इसी महीने जारी होगा रिजल्ट
नीट परीक्षा का रिजल्ट इसी महीने जारी कर दिया जाएगा। छात्र सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट से ही रिजल्ट चेक कर सकेंगे। NEET रिजल्ट के साथ NTA कट-ऑफ और ऑल इंडिया रैंक भी जारी करेगा जिसका उपयोग काउंसलिंग अथॉरिटीज द्वारा ऑल इंडिया और स्टेट कोटा काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: NEET Result 2022: यहां देखें पिछले 2 सालों में किस कैटेगरी में कितनी रही थी कट-ऑफ

इन्हें मिल सकता है गवर्नमेंट कॉलेजों में एडमिशन
पिछले ट्रेंड्स के आधार पर, टॉप मेडिकल गवर्नमेंट कॉलेज की सीटें आमतौर पर ऑल इंडिया और राज्य कोटा के तहत 1 से 90,000 रैंक से भरी जाती हैं। 635 से ऊपर स्कोर करने वाले छात्र टॉप 5000 के अंदर रैंक और AIIM और अन्य टॉप 10 मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन की उम्मीद रख सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks