‘भगवान मेरी ब्रा का आकार ले रहा है’ टिप्पणी से ‘धार्मिक भावनाएं आहत’ करने पर श्वेता तिवारी के खिलाफ एफआईआर


श्वेता तिवारी
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम / श्वेता तिवारी

‘भगवान मेरी ब्रा का आकार ले रहा है’ टिप्पणी से ‘धार्मिक भावनाएं आहत’ करने पर श्वेता तिवारी के खिलाफ एफआईआर

भोपाल पुलिस ने शुक्रवार को टेलीविजन अभिनेत्री श्वेता तिवारी के खिलाफ भगवान पर अपनी टिप्पणी के जरिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा शहर पुलिस को उनकी टिप्पणी की जांच करने और एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश के मद्देनजर तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। तिवारी ने बुधवार को भोपाल में अपनी वेब सीरीज ‘शो स्टॉपर’ के प्रमोशन के दौरान विवादित बयान दिया था।

तिवारी के बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें उन्होंने अपने इनरवियर के बारे में बात करते हुए कथित तौर पर भगवान का जिक्र किया है। मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत के दौरान जब उन्होंने यह टिप्पणी की तो उनके सह-कलाकार भी मौजूद थे।

श्यामला हिल्स पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, “श्वेता तिवारी के खिलाफ शुक्रवार तड़के आईपीसी की धारा 295 (ए) (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, धार्मिक भावनाओं या किसी भी वर्ग को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से) के तहत मामला दर्ज किया गया था।” .

मामला स्थानीय नागरिक सोनू प्रजापति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि अभिनेता ने अपनी टिप्पणी के माध्यम से उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। श्वेता तिवारी का ‘भगवान मेरी ब्रा का आकार ले रहा है’ टिप्पणी ‘संदर्भ से बाहर ले जाया गया’। जानिए असली कहानी

उन्होंने कहा, “हम तिवारी को या तो डाक से नोटिस भेजकर या नोटिस देने के लिए उनके स्थान पर पुलिस टीम भेजकर पुलिस थाने में बुलाएंगे।”

उन्होंने कहा कि यह अपराध गैर-जमानती है, लेकिन चूंकि इसमें सात साल से कम की कैद है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के पहले जारी निर्देश के अनुसार कोई गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है।

संपर्क करने पर, सहायक पुलिस आयुक्त (कोतवाली) बिट्टू शर्मा ने पीटीआई को बताया कि अभिनेता को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लेकिन उसे पुलिस स्टेशन से ही जमानत मिल सकती है जिसके बाद उसे सक्षम अदालत से इसे ठीक कराना होगा।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks