पहले टीम को बनाया वर्ल्ड चैंपियन… अब रणजी में कर रहा कमाल… 6 पारियों में ठोका तीसरा शतक


नई दिल्ली. भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. 19 वर्षीय यश ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप एच मुकाबले के चौथे और आखिरी दिन रविवार को छत्तीसगढ़ (Delhi vs Chhattisgarh) के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा. यश का मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में यह तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने अपने डेब्यू मैच में तमिलनाडु के खिलाफ दोनों पारियों में सैकड़ा ठोका था. धुल के शानदार शतक के दम पर दिल्ली ने दूसरी पारी में धमाकेदार शुरुआत की.

इस मुकाबजले में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 482 रन पर घोषित की थी. जवाब में दिल्ली की पहली पारी 295 रन पर सिमट गई थी. फॉलोऑन खेलने पर मजबूर दिल्ली को दूसरी पारी में यश धुल और ध्रुव शौरी की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी की. खबर लिखे जाने तक धुल 230 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से 160 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें:Ranji Trophy 2022, Live: मुंबई और कर्नाटक क्वॉर्टर फाइनल में, तमिलनाडु बाहर

Women’s World Cup: 6 महीने की बेटी को गोद में उठाए मैच खेलने स्टेडियम पहुंचीं कप्तान…लोगों ने यूं किया सलाम

ध्रुव शौरी 208 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें सुमित रुइकर ने बोल्ड किया. इससे पहले धुल ने डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में तमिलनाडु के खिलाफ पहली पारी में 113 जबकि दूसरी पारी में नाबाद 113 रन बनाए थे. झारखंड के खिलाफ अपने दूसरे मैच में उन्होंने 5 और 19 रन का स्कोर किया था. छत्तीसगढ़ के खिलाफ यश ने पहली पारी में 45 गेंदों पर 29 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके निकले थे.

यश धुल IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे 

मौजूदा रणजी सीजन में दिल्ली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. इस मुकाबले से पहले दिल्ली ने 2 मैच खेले थे, जिनमें उसे एक में हार मिली थी जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था. यश धुल की कप्तानी में भारत की अंडर-19 टीम ने हाल में वेस्टइंडीज में आयोजित अंडर-19 क्रिकेट विश्व का खिताब जीता था. यश धुल को आईपीएल 2022 ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा था. धुल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा.

Tags: Delhi, Indian cricket, Ranji Trophy, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks