मिसाल: चन्नी को हरा बेटा बना विधायक, सफाई सेविका मां ने कहा- ‘झाड़ू’ मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा, नहीं छोड़ूंगी ये काम


बरनाला जिले की भदौड़ विधानसभा सीट पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लाभ सिंह उग्गोके ने बड़े अंतर से हराया है। लाभ सिंह आम और मजदूर परिवार से संबंध रखते हैं। वह स्वयं एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान पर काम करते रहे हैं जबकि उनके पिता ड्राइवर और माता सरकारी स्कूल में सफाई सेविका हैं। लाभ सिंह ने चरनजीत सिंह चन्नी को 37000 से अधिक के अंतर से हराया है। पुत्र के विधायक बनने पर माता-पिता फूले नहीं समा रहे लेकिन माता हरबंस कौर का कहना है कि बेटा चाहे विधायक बन गया, परंतु उनका परिवार आज भी मेहनत की कमाई को ही प्रमुखता दे रहा है। लाभ की माता रोजमर्रा की तरह शनिवार भी सरकारी स्कूल में सफाई सेवक के तौर पर अपनी ड्यूटी निभाने पहुंचीं और कहा कि वह इस काम को जारी रखना चाहती हैं। 

उनकी माता हरबंस कौर ने बताया कि उनका परिवार मेहनत मजदूरी कर घर चलाने वाला परिवार है। बड़ी कठिनाइयों और मुश्किलों के साथ उन्होंने अपने पुत्र लाभ को पढ़ाया लिखाया और बढ़ा किया है। अब जब उनका बेटा विधायक बना है तो उनको इसकी बहुत ज्यादा खुशी है परंतु वह अपनी ड्यूटी करती रहेंगी।

ड्राइवरी कर गुजारा करने वाले विधायक लाभ सिंह उगोके के पिता दर्शन सिंह ने कहा कि चाहे लाभ का मुकाबला मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से था लेकिन उनको पहले दिन से ही यकीन था कि लाभ बड़े अंतर के साथ जीतेगा। उन्होंने कहा कि बेटा विधायक बन गया है लेकिन हम दोनों अपना काम जारी रखेंगे और इसी कमाई से अपना घर चलाएंगे। 

उन्होंने कहा कि मेरे पुत्र लाभ सिंह से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। लाभ विधानसभा क्षेत्र में सेहत और शिक्षा पर अच्छा काम करेगा। स्कूल की प्रिंसिपल अमृतपाल कौर ने कहा कि लाभ सिंह की माता लंबे समय से इस स्कूल में सफाई सेविका के तौर पर कार्य कर रही हैं। लाभ भी इस स्कूल का विद्यार्थी रहा है। विधायक बनकर अपने गांव और स्कूल का नाम रोशन किया है, इस बात की उन्हें बेहद खुशी है। लाभ की माता की यह एक अच्छी सोच है कि वह अपनी मेहनत का काम जारी रखना चाहती हैं। लाभ सिंह की मां ने कहा कि ‘झाड़ू’ मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा है, मैं स्कूल में अपनी ड्यूटी करती रहूंगी।

सिविल अस्पताल का किया दौरा

उधर, लाभ सिंह उगोके ने विधायक पद की शपथ लेने से पहले ही एक्शन मोड पर आ चुके हैं। उन्होंने शनिवार को तपा के सिविल अस्पताल का दौरा किया और मरीजों व उनके स्वजनों का हालचाल व सुविधाओं के बारे में जाना। सीनियर मेडिकल अफसर डॉक्टर नवजोतपाल सिंह भुल्लर को मरीजों को आने वाली समस्याओं को जल्द ही दुरुस्त करने की हिदायत दी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks