नई Scorpio के इंटीरियर लीक, पहली बार किसी SUV में मिलेंगी सबसे ऊंची कमांडिंग सीट्स


नई दिल्ली. महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी Scorpio का फेसलिफ्ट वर्जन Scorpio-N इस महीने के आखिर में लॉन्च होने जा रहा है. ऑटो निर्माता पहले ही SUV के नए लुक्स को शार्प डिज़ाइन्स और एक्सटीरियर के साथ ढेर सारे अपडेट्स शेयर कर चुकी है. अब, पहली बार कंपनी ने 27 जून को लॉन्चिंग से पहले इंटीरियर फीचर्स का खुलासा किया है.

महिंद्रा की ओर से सोशल मीडिया पर शेयर किए गए नए टीज़र वीडियो में वादा किया गया है कि 2022 स्कॉर्पियो-एन फेसलिफ्ट एसयूवी अपनी कैटेगरी में बेस्ट हाई कमांडिंग सीट्स के साथ आएगी. इसका मतलब है कि नई स्कॉर्पियो में इस सेगमेंट के अन्य कंपीटीटर्स की तुलना में आगे की सीटें ज्यादा ऊंची होंगी, जिससे ड्राइवर को पीछे सड़क का ज्यादा कमांडिंग व्यू मिल सकेगा.

ये भी पढ़ें- 30 जून को लॉन्च होगी नई Maruti Brezza, पहले ज्यादा मिलेगी पावर और माइलेज

इंटीरियर में मिलेंगे गजब के फीचर्स
इससे पहले 2022 स्कॉर्पियो-एन के इंटीरियर के एक लीक वीडियो में यह पता चला था कि एसयूवी एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आएगी जो सोनी से ली गई है. जैसा कि XUV700 के कुछ निचले वेरिएंट के अंदर देखा गया है. स्क्रीन के नीचे एसयूवी में वॉल्यूम, क्लाइमेट कंट्रोल और अन्य फंक्शन के लिए फिजिकल बटन मिलेंगे. लीक हुए वीडियो से यह भी पता चला है कि एसयूवी में अपग्रेडेड फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील होगा, जिसमें क्रूज कंट्रोल और अन्य फीचर्स जैसे माउंटेड कंट्रोल होंगे. स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के इंटीरियर में नए अपहोल्स्ट्री, ड्यूल-टोन थीम, 360-डिग्री कैमरा, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

बेहद पावरफुल होगा इंजन
नई स्कॉर्पियो-एन पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ आएगी. इनमें सामान्य 2.2-लीटर डीजल इंजन और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट शामिल हैं. 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, जिसका उपयोग XUV700 जैसी प्रमुख SUVs में भी किया जा रहा है. यह इंजन 168 hp की पावर जनरेट कर सकता है. यह मानक 2.2-लीटर डीजल इंजन की तुलना में लगभग 40 एचपी अधिक होगा. नई स्कॉर्पियो-एन का 4X4 वेरिएंट, जो एक ही डीजल इंजन के साथ आएगा, जो पेट्रोल इंजन की तुलना में कम शक्तिशाली होने की संभावना है. दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल या एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट मिलने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra, Scorpio

image Source

Enable Notifications OK No thanks