हरियाणा से छिपा कर मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही लाखों की विदेशी शराब जब्त, 3 तस्कर गिरफ्तार


गोपालगंज. पूर्ण शराबबंदी वाले राज्य बिहार (Liquor Ban In Bihar) में पुलिस और प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद शराब की तस्करी थम नहीं रही है. ताजा मामला गोपालगंज (Gopalganj) जिले का है जहां उत्पाद विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान हरियाणा के तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. शराब तस्करों के स्विफ्ट कार से पांच लाख की विदेशी शराब बरामद की गयी है. पकड़ी गई शराब की यह खेप हरियाणा के रोहतक से मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही थी. घटना गोपालपुर थाना क्षेत्र के सोनहुला के पास की है.

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि रोहतक से शराब की खेप लेकर जा रहे तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. शराब तस्कर बलथरी चेकपोस्ट पर होने वाली चेकिंग से बचने के लिए तलवाचट्टी के पास से नहर के रास्ते आ रहे थे ताकि किसी को पता नहीं चले. उत्पाद विभाग ने तस्करों की कार से 254 बोतल शराब जब्त की है. जिस तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम हरियाणा के पानीपत जिले के पाथरी के रहने वाले बीर सिंह, रोहतक जिले के मुरादपुर टेकवा गांव के धर्मवीर और सोनीपत जिले के गामड़ी के दीपक मलिक हैं. इनकी दी गई जानकारी के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम मुजफ्फरपुर और हरियाणा में शराब तस्करों के नेटवर्क को खंगालने में जुटी है.

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि लगातार हो रही कार्रवाई की वजह से शराब तस्कर अब बड़े वाहनों की जगह छोटी गाड़ियों का इस्तेमाल शराब की तस्करी में करने लगे हैं.

बता दें कि बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इसके तहत प्रदेश में शराब बेचने और खरीदने पर पूर्ण प्रतिबंध है. यदि कोई इसका उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाती है.

Tags: Bihar News in hindi, Crime News, Liquor Ban, Liquor Mafia



Source link

Enable Notifications OK No thanks