इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने जो रूट को बताया सबसे महान इंग्लिश बल्लेबाज, बोले- बहुत रिकॉर्ड तोड़ेंगे


नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने जो रूट को इंग्लैंड का अब तक का सबसे महान बल्लेबाज बताया है. नासिर ने कहा कि जो रूट कोविड 19 जैसी कठिन परिस्थितियों के बीच क्रिकेट को एक अलग स्तर पर ले गए हैं. पिछले 18 महीनों में उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला है. डेली मेल से बातचीत में नासिर हुसैन ने कहा कि मैं उन क्रिकेटर्स की बात कर रहा हूं जिनको मैंने खेलता देखा है और उस सूची में जो रूट टॉप पर पहुंच गए हैं.

जबरदस्त फॉर्म में हैं जो रूट
जो रूट इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. पिछले करीब 2 साल में उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला है और कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. रूट के फॉर्म को देखकर लगता है कि वे अभी कई और रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. रूट इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने डेब्यू के बाद दस साल से कम वक्त में ही 10,000 टेस्ट रनों का आंकड़ा छुआ है.
यह भी पढ़ें : जो रूट तोड़ सकते हैं सचिन का विश्व रिकॉर्ड? सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

यह भी पढ़ें : ICC Test Rankings: जो रूट बने टेस्ट के नंबर-1 बल्लेबाज, स्मिथ, कोहली और बाबर रह गए पीछे

‘कुक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे रूट’
नासिर हुसैन ने कहा कि जो रूट बेहतरीन रिदम में हैं और नियंत्रित तरीके से हमेशा स्कोर करने की फिराक में रहते हैं. अब वे अपने अर्धशतकों को शतकों में बदल रहे हैं. वो एलेस्टेयर कुक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और कई और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं. उन्होंने महान क्रिकेटर ग्राहम गूच को रूट के बाद सबसे बढ़िया बल्लेबाज बताया. कुक को नासिर ने तीसरे नंबर पर रखा.

10 हजारी रूट
जो रूट ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रनों का आंकड़ा पार किया है. जो रूट ने भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर और पाकिस्तान के बल्लेबाज यूनिस खान को टेस्ट रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रूट ने दोनों टेस्ट मैचों में शतकीय पारी खेली. अपनी फॉर्म के बारे में रूट ने हाल ही में कहा था कि कप्तानी छोड़ने के बाद वे अब बिना दबाव के बल्लेबाजी कर रहे हैं और किसी भी स्थिति में अच्छा खेल सकते हैं.

Tags: Alastair Cook, Joe Root, Nasser Hussain

image Source

Enable Notifications OK No thanks