गोवा जाने वाले टूरिस्ट भूलकर भी न करें ये गलती, लापरवाही से कार चलाने पर टूरिस्ट पर केस दर्ज


नई दिल्ली. गोवा के पॉपुलर अंजुना बीच पर लापरवाही से हुंडई क्रेटा एसयूवी चलाने पर दिल्ली के एक टूरिस्ट के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. गोवा पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर बीच पर एसयूवी चलाते इस टूरिस्ट का वीडियो सामने आया था. इसके बाद  गुरुवार को मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने बताया कि दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके के रहने वाले ललित कुमार दयाल पर गोवा समुद्र तट पर एसयूवी को खतरनाक तरीके से चलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. कार एक स्थानीय निवासी से किराए पर ली गई थी, हालांकि, इंटरनेट पर वायरल हुई फोटो और क्लिप में वाहन पर पीले रंग की प्लेट नहीं दिखाई दे रही थी, जिसे विशेष रूप से कमर्शियल टैक्सियों या किराए के वाहनों के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़ें-  एक बार चार्ज करने पर 420 किमी चलती है ये इलेक्ट्रिक बाइक, 40 मिनट में हो जाती है चार्ज

इन वजह से दर्ज हुआ है केस
इंटरनेट वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि जिस वाहन को समुद्र तट पर जल्दबाजी में चलाया जा रहा था, वह बाद में रेत में फंस गई थी. दलवी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ सार्वजनिक रूप से तेज गति से वाहन चलाने और दूसरों की जान खतरे में डालने से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

कार मालिक के खिलाफ भी हुई कार्रवाई
कार की मालिक एक महिला हैं. पुलिस ने उन्हें आरोपी को किराए पर अपना निजी वाहन देने के लिए भी रडार के दायरे में आ गई है और पुलिस ने कार मालिक के खिलाफ एक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की है. गोवा में समुद्र तटों पर ड्राइविंग प्रतिबंधित है और अधिकारियों को भी किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए समुद्र तटों को बंद कर दिया है. हालांकि पहले भी ऐसी ही घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जहां पर्यटकों ने इन पाबंदियों की धज्जियां उड़ाईं और बाद में परेशानी में पड़ गए.

लेह में वसूला था 50 हजार रुपये का जुर्माना
कुछ दिन पहले लेह पुलिस ने भी इसी तरह के मामले में एक फॉर्च्यूनर मालिक से 50 हजार रुपए का जुर्माना वसूला था. टूरिस्ट कपल पर आरोप था कि वे लेह के प्रतिबंधित इलाके अपनी फॉर्च्यूनर से नुब्रा घाटी के हुंदर में चल गए थे. यहां पर्यटकों की एसयूवी रेत में फंस गई थी, जिसका फोटो पुलिस के हाथ लग गया था. टूरिस्ट कपल जयपुर के रहने वाला था. नुब्रा घाटी अपने ठंडे रेगिस्तान के लिए प्रसिद्ध है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Goa

image Source

Enable Notifications OK No thanks