पंजाब में चार सुपारी किलर गिरफ्तार, हेरोइन और हथियार बरामद


चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों को काबू करने की मुहिम तेज कर दी है. फरीदकोट पुलिस ने गैंगस्टरों के साथ हुई गोलीबारी के बाद चार हथियारबंद लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी सुपारी गैंग के तौर पर काम कर रहे थे. पुलिस ने इनके पास से एक किलो हेरोइन, चार पिस्टल और कारतूस बरामद किया है.

कई आपराधिक मामलों में शामिल ये आरोपी गुरप्रीत सिंह सेखों के सहयोगी हैं. गुरप्रीत सिंह सेखों 27 नवंबर, 2016 को उच्च सुरक्षा वाली नाभा जेल से भाग गया था. आईजी (फरीदकोट रेंज) प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि आरोपियों की पहचान मोगा के कुलदीप सिंह उर्फ कीपा, मानसा के सुखचैन सिंह और बठिंडा के सुखमंदर सिंह और सेवक सिंह के रूप में हुई है. यह सभी सेखों के लिए काम कर रहे थे, जो अब बठिंडा जेल में बंद है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को एक बैरिकेडिंग पर रुकने का इशारा किया था, लेकिन उन्होंने गोली चला दी. क्रॉस फायरिंग में उनकी कार के पेड़ से टकराने के बाद पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. आईजी ने कहा कि आरोपी एक सुपारी गैंग के तौर पर काम कर रहे थे. वे अपने संचालक सेखों की मिलीभगत से फिरौती इकट्ठा करने और ड्रग्स बेचने के अलावा कई डकैतियों में भी शामिल थे.

उन्होंने दावा किया कि एक स्थानीय राजनेता ने एक रिश्तेदार को धमकाने और दबाव बनाने के लिए सेखों ने ‘सुपारी गिरोह’ को काम पर रखा था, जिसके साथ उनका संपत्ति का विवाद था. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि उच्च मूल्य की संपत्ति हरियाणा में अंबाला के पास स्थित थी. आरोपी कथित तौर पर कुछ समय के लिए नेता के साथ रहा था और उसके द्वारा वित्त पोषित और हथियार दिए गए थे. आरोपियों पर नेता के लिए बाहुबली के रूप में काम करने का संदेह था. आईजी ने कहा कि पुलिस राजनीतिक नेता की संलिप्तता की जांच कर रही है.

पढ़ें-  खालिस्तानी झंडे लगने के बाद सील हुई हिमाचल स्टेट बॉर्डर, हाई अलर्ट पर सरकार

आईजी ने कहा कि सरगना कुलदीप छह आपराधिक मामलों का सामना कर रहा था, जबकि सेवक, सुखचैन और सुखमंदर के खिलाफ क्रमशः 15, 2 और 3 आपराधिक मामले दर्ज थे. कुलदीप ने 2014 में मोगा के राजियाना गांव में एक सरपंच के कहने पर एक शख्स की कथित तौर पर हत्या कर दी थी. बाद में पैसे को लेकर हुए विवाद में उसने सरपंच की हत्या कर दी. फरीदकोट की एसएसपी अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि हमें इन आरोपियों से पूछताछ के बाद कई और मामले सुलझने की उम्मीद है.

Tags: Punjab



Source link

Enable Notifications OK No thanks