तस्वीरों में विराट का 100वां टेस्ट: कोहली के सम्मान से लेकर पंत की निराशा तक, देखिए मोहाली टेस्ट के खास लम्हें


भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत ने पारी और 222 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट करियर का यह 100वां मैच भी था। टीम इंडिया ने सिर्फ तीन दिन में यह मैच जीतकर कोहली को 100वें मैच पर खास तोहफा दिया है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया और यह मैच अपने लिए यादगार बना दिया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विराट को गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिलाया। वहीं पंत को पहली पारी में निराशा झेलनी पड़ी। यहां हम इस मैच से जुड़ी खास तस्वीरें आपके सामने लेकर आए हैं। 

भारत ने श्रीलंका को दो टेस्ट की सीरीज के पहले मुकाबले में पारी और 222 रन से हरा दिया। उसने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहली पारी में 574 रन बनाए थे। वहीं, श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 174 और दूसरी पारी में 178 रन बनाए।

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट में दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं दी गई थी, क्योंकि मोहाली में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे। हालांकि, बाद में बीसीसीआई ने विराट के 100वें टेस्ट को ध्यान में रखते हुए यहां दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति दे दी। 

मोहाली टेस्ट पूरी तरह से भारत के रवींद्र जडेजा के नाम रहा। उन्होंने इस मैच में नाबाद 175 रन बनाए और नौ विकेट भी लिए। हालांकि, जडेजा इस मैच में ऐतिहासिक कारनामा करने से चूक गए। अगर वो एक विकेट और ले लेते तो इतिहास के पहले खिलाड़ी बन जाते, जिन्होंने एक ही मैच में 150 से ज्यादा रन बनाए हों और 10 विकेट लिए हों। 

पहली पारी में 175 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद जडेजा ने भारत के लिए पांच विकेट भी हासिल किए। मैच की दूसरी पारी में पंजा लगाने के बाद जडेजा ने दर्शकों की तरफ गेंद दिखाकर अभिवादन स्वीकार किया। जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 10वीं बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks