IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे कोहली? रविंद्र जडेजा चार महीने बाद कर सकते हैं वापसी


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 18 Feb 2022 04:04 PM IST

सार

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही किया जाएगा। टी20 के अलावा टीम इंडिया लंकाई टीम से दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

रविंद्र जडेजा और विराट कोहली

रविंद्र जडेजा और विराट कोहली
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही किया जाएगा। टीम चयन से पहले एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 सीरीज से खुद को बाहर रख सकते हैं। वहीं, अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की वापसी चार महीने बाद हो सकती है।

जडेजा नवंबर 2021 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। चोट के कारण वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके थे। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से भी दूर रहे हैं। जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में हिस्सा लिया था। अब वे टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं। यह लगभग तय है कि उन्हें दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। उन्हें टी20 मैचों की सीरीज में खेलने का मौका भी मिल सकता है।

क्रिकबज के मुताबिक, बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे जडेजा 24 फरवरी को होने वाले टी20 मैच से पहले ही लखनऊ पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि लखनऊ के एक होटल में उन्हें क्वारैंटीन किया जाएगा। कोविड टेस्ट में अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो वे टी20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

जडेजा के साथ बुमराह की भी हो सकती है वापसी

जडेजा के साथ जसप्रीत बुमराह की भी वापसी की उम्मीद है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में बुमराह भी नहीं खेल सके थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 26 जनवरी को कहा था कि बुमराह को मोहम्मद शमी और जडेजा के साथ आराम दिया गया है।

रोहित शर्मा बन सकते हैं टेस्ट के कप्तान

टीम चयन के दौरान टेस्ट टीम के नए कप्तान की भी घोषणा हो सकती है। विराट कोहली ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद इस्तीफा दे दिया था। उनके हटने के बाद अब तक टेस्ट टीम के कप्तान के नाम का एलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि वनडे और टी20 के बाद अब रोहित शर्मा को टेस्ट की भी कप्तानी सौंप दी जाएगी।

कोहली को टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है। वे टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं। मोहाली में होने वाला पहला टेस्ट मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा। विराट ने टेस्ट मैच में पिछला शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में लगाया था। उसके बाद से वे अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक भी शतक नहीं लगा सके हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks