युवा जोश: यश ढुल और राज बावा से लेकर शाहरुख खान, ये पांच खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टीम के अगले स्टार


भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों ईशान किशन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और रवि बिश्नोई जैसे युवा खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत के बाद टीम इंडिया में अपना स्थान पक्का किया है। अब कई युवा टीम में जगह पाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। टीम मैनेजमेंट को पता है कि अगली पीढ़ी की प्रतिभा को पहचानना, निगरानी करना और प्रोत्साहित करना कितना महत्वपूर्ण है। अंडर-19 टीम को विजेता बनाने वाले कप्तान यश ढुल से लेकर घरेलू टूर्मामेंट में तूफानी प्रदर्शन करने वाले शाहरुख खान तक टीम में आने के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

आइए जानते हैं कौन-से पांच खिलाड़ी टीम इंडिया के अगले स्टार हो सकते हैं:

यश ढुल: भारतीय अंडर-19 टीम को चैंपियन बनाने के बाद 19 वर्षीय यश ढुल ने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाकर तहलका मचा दिया। दिल्ली का यह खिलाड़ी नारी कॉन्ट्रैक्टर (1952/53) और विराग अवाटे (2012/13) के बाद रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाला तीसरा बल्लेबाज बना। गुवाहाटी में दिल्ली की ओर से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ 113 और नाबाद 113 रन की पारी खेली।

टीम की जरूरतों के आधार पर एक क्रिकेटर कितनी अच्छी तरह से ढल सकता है उसका बेहतरीन नमूना यश ढुल ने पेश किया। विराट कोहली को कोचिंग देने वाले राज कुमार शर्मा का मानना है कि यश ढुल को भविष्य में भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

शाहरुख खान: तमिलनाडु के शाहरुख खान को भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ने का मौका तो मिला है, लेकिन अब तक उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी के कोरोना संक्रमित होने के बाद शाहरुख को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए टीम के साथ जोड़ा गया था।

शाहरुख का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू तो नहीं हुआ, लेकिन तमिलनाडु के इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने नौ करोड़ रुपये में खरीद लिया। टीम ने पिछले साल 5.25 करोड़ रुपये में शाहरुख को खरीदा था। तब तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने 11 मैचों में 47 के उच्चतम स्कोर के साथ 134.21 के स्ट्राइक रेट से 153 रन बनाए थे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks