G-7 Summit: जी-7 में दिखा पीएम मोदी का जलवा, फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ की चाय-पर-चर्चा और बाइडन संग लगाए ठहाके


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी के एल्माऊ में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। यहां पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा देखने को मिल रहा है। उनके दौरे की कई तस्वीरें सामने आई हैं। शिखर सम्मेलन के दौरान कई ऐसे पल भी आए जिनको भारत के बढते कद के रूप में देखा जा रहा है। इस दौरान ऐसा भी देखने को मिला जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पीएम मोदी से हाथ मिलाने के लिए उनके पीछे-पीछे दौड़े आए। पीएम मोदी ने भी बेहद गर्मजोशी के साथ उनसे हाथ मिलाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जर्मनी के श्लॉस एल्माऊ में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ चाय पर चर्चा करते भी नजर आए।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी के एल्माऊ में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। यहां जर्मन चांसलर ओलाफ शोल्ज ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद जी-7 के सदस्य और मेहमान देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने साथ में फोटो भी खिंचवाईं। 

 

विदेश मंत्रालय ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जलवायु, ऊर्जा और स्वास्थ्य पर G-7 के सत्र में हरित विकास, स्वच्छ ऊर्जा, सतत जीवन शैली और वैश्विक भलाई के लिए भारत के प्रयासों पर प्रकाश डाला। 

जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के साथ म्यूनिख में बातचीत की। इस दौरान दोने देश के नेताओं के बीच भारत और अर्जेंटीना के बीच वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों को गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks