GDS Result 2022 3rd List Out: ग्रामीण डाक सेवा भर्ती की तीसरी लिस्ट जारी, इन स्टेप्स से देखें अपना नाम


इंडिया पोस्ट (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए सिलेक्ट उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (GDS Result 2022 3rd List Out) जारी कर दी है। जो भी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे वे ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि लिस्ट में उनके नाम के साथ-साथ पोस्ट का नाम भी लिखा गया है। जीडीएस की इस भर्ती के माध्यम से कई राज्यों में कुल 38, 926 खाली पदों को भरा जाएगा। नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से उम्मीदवार अपना परिणाम (India Post GDS Result 2022) देख सकते हैं।

GDS Result 2022 3rd List Out रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स का करें इस्तेमाल

स्टेप 1– अपना परिणाम देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट करें।
स्टेप 2- उसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर ‘Candidate’s Corner’ में ‘Shortlisted Candidates’ के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- इस लिंक पर क्लिक करने के बाद अपने राज्य के लिंक पर क्लिक करें और तीसरी लिस्ट को खोलें।
स्टेप 4- तीसरी लिस्ट खोलने के बाद आपका रिजल्ट पीडीएफ के रूप में स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
स्टेप 5- अब अपना रिजल्ट चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी भी रख लें।

इंडिया पोस्ट ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से राज्यों के अनुसार जीडीएस की तीसरी लिस्ट जारी की है। रिजल्ट पीडीएफ के रूप में जारी किया गया है जिसमें सफल उम्मीदवार का नाम, डिवीजन, ऑफिसर, पोस्ट का नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, पोस्ट कम्युनिटी, प्राप्तांक, कैटेगरी, जेंडर और डॉक्यूमेंट्स वेरीफाई करने का स्थान आदि दिया गया है। चयनित उम्मीदवारों को 16 अगस्त तक डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन का समय दिया गया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks