विवेकानंद और विद्यासागर की धरती से ‘नकदी का पहाड़’ मिलना दुखद, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए: प्रधान


कोलकाता: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Education Minister Dharmendra Pradhan) ने शनिवार को कहा कि ईश्वरचंद्र विद्यासागर और स्वामी विवेकानंद की धरती पश्चिम बंगाल में एक घर से “नकदी का पहाड़” मिलना दुख की बात है. प्रधान ने बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी महिला के घर से करोड़ों रुपये बरामद होने को “शर्मनाक” करार दिया.

प्रधान ने कहा, “किसी के घर से 21 करोड़ रुपये के नोटों का पहाड़ मिला है. हमें इस भ्रष्टाचार की निंदा करनी चाहिए, जो बंगाल की उस पवित्र धरती के लिए शर्मनाक है, जो ईश्वरचंद्र विद्यासागर और स्वामी विवेकानंद की धरती है और जहां देवी सरस्वती के उपासक हुए.

प्रधान ने कहा कि ऐसा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.” उन्होंने यहां सियालदह में ईस्ट वेस्ट मेट्रो के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया.

आयोजन से इतर, चटर्जी की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर प्रधान ने नेता का नाम लेने से इनकार कर दिया और कहा कि “इतनी बड़ी मात्रा में नकदी बरामद होना शर्म की बात है.” उन्होंने कहा, “मैं ओडिशा से हूं. हमारी समृद्ध साझा विरासत है. इसलिए इस घटनाक्रम से (मुझे) दुख हुआ.”

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से अधिकारियों को 20 करोड़ की नगदी मिली थी. ये धनराशि 2000 रुपये और 500 रुपये के बंडल में थी. ईडी ने अर्पिता मुखर्जी से पहले इस संबंध में पूछताछ की फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Tags: Dharmendra Pradhan, Mamata banerjee, West bengal



Source link

Enable Notifications OK No thanks