गाजियाबाद के छात्र की कनाडा में हत्या, टोरंटो मेट्रो स्‍टेशन के पास लगी गोली


नई दिल्‍ली. गाजियाबाद के एक छात्र की कनाडा में गुरुवार को हत्‍या हो गई, वह मैनेजमेंट की पढ़ाई करने गया था. उसे टोरंटो मेट्रो स्‍टेशन के पास गोली लगी थी. वह उस समय सबवे के पास से गुजर रहा था. रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव का शव तीन दिन बाद भारत पहुंच सकता है. इस खबर के बाद से उनका परिवार बेहद दुखी है. छात्र का परिवार गाजियाबाद के साहिबाबाद में रहता है. कार्तिक के पिता हितेश वासुदेव ने बताया कि ग्‍लोबल मार्केटिंग की पढ़ाई के लिए उनका बेटा जनवरी में ही कनाडा गया था. पढ़ाई के साथ-साथ वह एक रेस्‍तरां में पार्ट टाइम जॉब भी कर रहा था.

पिता हितेश वासुदेव के अनुसार गुरुवार को वह टोरंटो मेट्रो स्‍टेशन से बाहर निकला तो सब-वे के करीब उसे गोली लगी, जिससे उसकी मौत हो गई. उस समय वह रेस्‍तरां में अपने काम पर जा रहा था. तब यह घटना हुई. कार्तिक के दोस्‍तों ने परिवार को फोन पर यह जानकारी दी. दोस्‍तों ने पहले बताया कि कार्तिक कहीं गुम हो गया है. वह न तो घर पर है और न ही काम पर आया है. इसके बाद दोस्‍तों को पुलिस का फोन आया और घटना की जानकारी दी गई. पुलिस ने बताया कि कार्तिक को गोली लगने पर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई है.

पिता ने कहा हम कनाडा में सुबह होने का इंतजार कर रहे हैं. हमें उसके दोस्‍तों ने बताया था कि कार्तिक 3-4 घंटों से फोन नहीं उठा रहा था. इस पर जब अधिक जानकारी ली गई तो उसकी मौत होने और उसे गोली लगने की जानकारी मिली है. दुखी परिवार ने बताया कि कार्तिक का एक और भाई है जो भारत में परिवार के साथ है. का‍र्तिक बेहद हंसमुख और मददगार था. आसपड़ोस के लोगों ने कहा कि कार्तिक बेहद होशियार था और कुछ बड़ा करना चाहता था. परिजनों का कहना है कि कनाडा का भारतीय दूतावास और भारत सरकार कार्तिक के शव को भारत लाने में मदद करे. इधर सोशल मीडिया पर कार्तिक के हत्‍यारों को सजा दिलाने के लिए मुहिम छिड़ गई है. सोशल मीडिया के तमाम प्‍लेटफार्म पर यूजर्स ने कनाडा प्रशासन से न्‍याय की मांग की है.

Tags: Canada, Ghaziabad News, Toronto, गाजियाबाद



Source link

Enable Notifications OK No thanks