Gold Price Today: सोना-चांदी खरीदना है तो जल्दी करें, आज सस्ता हो गया गोल्ड-सिल्वर, जानिए लेटेस्ट रेट्स


Gold-Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में बीते दिन की तुलना में गुरुवार को सोना-चांदी सस्ता (Gold-Silver Rates Today) हो गया है. 10 ग्राम सोने की कीमत आज 48,215 रुपये हो गई है, जबकि एक किलो चांदी 62,792 रुपये में बिक रही है.

जानें क्‍या है आज सोने का दाम?
दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के दाम 563 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी के साथ 48,215 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,778 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- HDFC Bank Vs SBI Vs Kotak Mahindra Bank Vs ICICI Bank: एफडी दरों में बढ़ोतरी का दौर शुरू, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

आज कितने पर पहुंच गई चांदी?
दिल्‍ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 1,186 रुपये की गिरावट के बाद 62,792 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 63,978 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी.

कैसे पता लगाएं सोने का नया भाव?
बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Standard Chartered Smart Credit Card: ऑनलाइन ट्रांजैक्शन पर पाएं 2 फीसदी कैशबैक, जानें कार्ड के फीचर्स

कैसे चेक करें सोने की शुद्धता?
गौरतलब है कि अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. BIS Care App से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.

Tags: Gold, Gold Price Today

image Source

Enable Notifications OK No thanks