रेलवे में 8वीं और 10 वीं पास के लिए सुनहरा मौका, 10 मई तक करें आवेदन, निकली बंपर वैकेंसी


Railway Jobs : भारतीय रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रेलवे की नौकरी पाने के लिए हर साल लाखों युवा इसकी तैयारी में दिन रात जुटे रहते हैं और वे बेसब्री से वैकेंसी का इंतजार करते रहते हैं. पूर्वी रेलवे ने अपरेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. यह नौकरियां कई डिवीजनों के तहत बांटी गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2972 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल 2022 से शुरू है एवं अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 मई 2022 है.

महत्वपूर्ण तिथि 
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 11 अप्रैल 2022 
आवेदन करने की अंतिम तिथि : 10 मई 2022
 
योग्यता संबंधित सारी जानकारी
इन पदों पर आवेदन  करने वाले उम्मीदवारों के पास कम से कम 50% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. जबकि अन्य पदों के लिए 8वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना अनिवार्य है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करने से पहले सारी डिटेल्स चेक कर लें. 

जानें चयन प्रक्रिया 
इस जॉब को पाने के लिए उम्मीदवारों को किसी तरह का कोई एग्जाम नहीं देना होगा. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. पूर्वी रेलवे के तहत चयन किए गए उम्मीदवारों को अप्रेंटिसशिप मानदंडों के अनुसार मासिक वजीफा का भुगतान किया जाएगा. अगर आप भी रेलवे में नौकरी तलाश रहे हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर हो सकता है. 

AIIMS Recruitment 2022: एम्स में निकली 135 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक

UP Police PET Admit Card 2021: पीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड, इस दिन होगी परीक्षा

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks