Railway Jobs: रेलवे में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी पदों पर इतनी वैकेंसी


रेलवे में नौकरी (Railway Jobs) पाने का शानदार मौका है। नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी समेत विभिन्न टीचर पदों पर भर्ती निकली है। रेलवे में शिक्षक भर्ती कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएगी, जिसके लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी है। उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से रेलवे हाई स्कूल लुमडिंग, रेलवे हाई स्कूल बदरपुर और रेलवे हाई स्कूल दीमापुर में खाली पड़े शिक्षक पदों को भरा जाएगा। कॉन्ट्रकेक्ट की अवधि 31 मार्च, 2023 से अधिक नहीं होगी। इस दौरान समेकित मासिक पारिश्रमिक पर या रेलवे भर्ती बोर्ड से नियमित रूप से चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति या नियमित रेलवे कर्मचारी की उपलब्धता जो भी पहले हो या शैक्षणिक सत्र के अंत तक होगी। वैकेंसी डिटेल्स, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और अप्लाई करने का का तरीका नीचे देख सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स
पीजीटी: 4 पद
टीजीटी: 16 पद
पीआरटी: 13 पद
टीजीटी: 6 पद
संविदा शिक्षक: 13 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 52 पद

कौन कर सकता है आवेदन?
प्राइमरी टीचर – मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ सीनियर सेकेंडरी परीक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। बीएड या डीएलएड या जेबीटी या पीटीटी डिप्लोमा के साथ शिक्षक पात्रता परीक्षा (tet) पास होना चाहिए।
टीजीटी – संबंधित विषय में ग्रेजुएट और बीएड के साथ टीईटी पास होना चाहिए।
पीजीटी – संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएट के साथ-साथ बीएड किया होना चाहिए।

जानें कैसे करें आवेदन?
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके निर्धारित प्रारूप में भरें। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अपने शैक्षणिक और अन्य प्रमाण पत्रों के साथ सीधा वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। रेलवे सीधी भर्ती 2022 का वॉक इन इंटरव्यू 1 अप्रैल, 2022 को सुबह 10 बजे से शुरू होंगे। वॉक इन इंटरव्यू रेलवे डीआरएम ऑफिस लुमडिंग असम में आयोजित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए रेलवे जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

IAS And PCS: IAS और PCS में क्या है अंतर? | NBT Life

Source link

Enable Notifications OK No thanks