सेना में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट पास 1 जुलाई से करें आवेदन


Army Recruitment 2022: देश सेवा की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय थल सेना की यूनिट प्रादेशिक सेना ने अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इसे लेकर 25 जून से 1 जुलाई 2022 के रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित किया गया है. जिसके अनुसार भर्ती के माध्यम से टेरिटोरियल आर्मी की प्रादेशिक सेना इकाई में ऑफिसर पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो गई और 30 जुलाई 2022 आवेदन करने की अंतिम तारीख है. 

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 13 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें पुरुष के लिए 12 एवं महिला उम्मीदवार के लिए 1 पद आरक्षित है.

जानें चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा 25 सितंबर 2022 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

जानें शैक्षणिक योग्यता 
भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार शारीरिक एवं मेडिकली फिट होना चाहिए.

आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. 

आवेदन प्रक्रिया
पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है. आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स जरूर चेक करना चाहिए ताकि आवेदन करते समय कोई दिक्कत न हो. 

​PSEB 12th Result 2022: ​पंजाब बोर्ड ​अब ​कल जारी करेगा 12वीं क्लास का रिजल्ट, इस प्रकार चेक कर​ पाएंगे​ रिजल्ट

​​GPSC Jobs 2022: गुजरात में निकली असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks