12वीं पास के लिए NIA में नौकरी करने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन


एनआईए यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियों निकाली गई है.  इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट nia.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के इन पदों के लिए रजिस्टर्ड डाक के जरिए भी आवेदन कर सकेंगे. भर्ती का विज्ञापन 07 मार्च को जारी किया गया था. उम्मीदवार 30 दिन के भीतर आवेदन कर सकते हैं.

जानिए  इस  भर्ती के तहत पदों की संख्या

  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर – 43 पद.
  • हेड कांस्टेबल – 24 पद.

सहायक उप निरीक्षक के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है  वहीं हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें की उनकी आयु  56 वर्ष के अधिक न हो. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इस भर्ती के तहत पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.  लिखित परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के साथ जारी किए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते है और उसे पूरा भरकर एसपी (प्रशासन), एनआईए मुख्यालय, सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सामने, लोधी रोड, नई दिल्ली- 110003 के पते पर रजिस्टर्ड डाक के जरिए  भेजें.

​​जम्मू कश्मीर में निकली बंपर पदों पर वेकेंसी, आवेदन करने के लिए नहीं बचा ज्यादा समय

​IAS Officer बनने के लिए इस प्रकार करें तैयारी, जरूर मिलेगी सफलता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks