लॉन्ग ट्रैवलर के लिए अच्छी खबर! Honda लॉन्च करेगी 1100cc इंजन वाली पावरफुल बाइक


नई दिल्ली. होंडा (Honda) जल्द ही भारतीय बाजार में 1100 cc इंजन वाली पावरफुल बाइक लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने इसके लिए अपने NT1100 स्पोर्ट्स टूरर के पेटेंट के लिए रजिस्ट्रेशन दाखिल किया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर NT1100 टूरर लोकप्रिय CRF1000L अफ्रीका ट्विन मोटरसाइकिल पर आधारित है.

इस टूरिंग मशीन की कुछ प्रमुख विशेषताओं में इसका लॉन्ग ट्रैवल सस्पेंशन, डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और इलेक्ट्रॉनिक सेफ्टी इक्विपमेंट और फीचर्स की एक लंबी सीरीज है. हालांकि, पेटेंट का रजिस्ट्रेशन लॉन्च की गारंटी नहीं देता है, लेकिन उम्मीद है कि यह टूरिंग मॉडल वास्तव में बाजार में पेश किया जा सकता है. खासकर जब से अफ्रीका ट्विन पहले से ही देश में बिक्री पर है.

ये भी पढ़ें- जल्द आ रही है 100km की टॉप स्पीड और 150km रेंज वाली धांसू इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 1,084 cc, पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है. इस पावरट्रेन को 7,500rpm पर 102hp की अधिकतम पावर देने के लिए रेट किया गया है और 104Nm का पीक टॉर्क 6,250rpm पर रिकॉर्ड किया गया है. इसमें एक ऑप्शन क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड डीसीटी या 6-स्पीड मैनुअल, कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-Maruti Suzuki ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

होंडा इस टूरिंग बाइक को होंडा के सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी), व्हीली कंट्रोल, तीन डिफॉल्ट राइडिंग मोड्स (अर्बन, रेन और टूर) के साथ-साथ दो कस्टमाइजेबल राइडिंग मोड जैसे राइडर असिस्ट फीचर्स के साथ पेश करेगा. इसके अलावा इसमें Apple CarPlay, Android Auto और ब्लूटूथ के साथ 6.5-इंच TFT टच पैनल देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Honda Activa 125 पर मिल रहा हजारों का कैशबैक ऑफर, सिर्फ 3,999 देकर ला सकेंगे घर

Honda NT1100 की कीमत की बात करें तो ग्लोबल मार्केट में इसकी कीमत 12.20 लाख रुपये से 13.22 लाख रुपये की बीच है. इस कीमत पर यह होंडा की एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकिल की तुलना में थोड़ी कम खर्चीली है. हालांकि भारतीय बाजार में होंडा NT1100 का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, लेकिन यह कीमत के मामले में कावासाकी Kawasaki 1000SX और Triumph Tiger 900 GT बाइक को टक्कर देगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Honda

image Source

Enable Notifications OK No thanks