खुशखबरी! आज है सस्ता सोना खरीदने का मौका, एक ही दिन में 850 रुपये गिरे रेट, जानें 10 ग्राम का भाव


नई दिल्ली. सोने की कीमतों (Gold Price Today) में इस समय लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. कल सोने के भाव में जोरदार तेजी दर्ज की गई जिसके बाद गोल्ड के रेट (gold rate) 50,000 के पार निकल गए. वहीं आज एक ही दिन में सोने के रेट सीधे 850 रुपये की कमी आ गई. अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज अच्छा मौका है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज गोल्ड 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी की कीमतों (Silver price today) में भी कमी आई है.

सोने चांदी का भाव (Gold Silver Price)
अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ 49,350 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं आज के कारोबार में चांदी 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 62,892 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रही है.

ये भी पढ़ें: ज्यादा कमाई का मौका! ये बैंक FD पर दे रहा 7% की दर से ब्याज, फटाफट उठाएं लाभ

मिस्ड कॉल देकर पता लगाएं सोने का रेट
आपको बता दें आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

इस तरह चेक कर सकते हैं सोने की शुद्धता
बता दें अगर अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की ओर से एक ऐप बनाया गया है. ‘BIS Care app’ से ग्राहक (Consumer) सोने (Gold) की शुद्धता (Purity) की जांच कर सकते हैं. इस ऐप (App) के जरिए सिर्फ सोने की शुद्धता की जांच ही नहीं बल्कि इससे जुड़ी कोई भी शिकायत भी कर सकते हैं. इस ऐप (App) में अगर सामान का लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन और हॉलमार्क नंबर गलत पाया जाता है तो ग्राहक इसकी शिकायत तुरंत कर सकते हैं. इस ऐप (Gold) के जरिए तुरंत ही ग्राहक को शिकायत दर्ज करने की जानकारी भी मिल जाएगी.

Tags: 22 carat gold, 24 carat gold, Gold Price Today, Gold Rate, Gold rate today 22k

image Source

Enable Notifications OK No thanks