Google I/O 2022: गूगल ने पेश की शानदार Pixel Watch और Pixel Buds Pro, एप्पल और सैमसंग के छूटेंगे पसीने


Google I/O 2022 के दौरान कंपनी की पहली स्मार्टवॉच Google Pixel Watch ने एंट्री ली है। कंपनी की नई स्मार्टवॉच में एप्पल वॉच के विपरीत सर्कुलर डोम्ड डिजाइन दिया गया है। पिक्सल वॉच में अलग-अलग कलर ऑप्शऔर फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स भी दिए गए हैं। Pixel वॉच के अलावा, Google ने Pixel Buds Pro को अपने लेटेस्ट ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स के तौर पर Apple के AirPods Pro और Samsung के Galaxy Buds Pro की टक्कर में उतारा है।
 

Google Pixel Watch और Pixel Buds Pro की कीमत

कंपनी ने अभी Google Pixel Watch की कीमत का खुलासा नहीं किया है। Google ने कहा कि स्मार्टवॉच सबसे पहले अमेरिका में उपलब्ध होगी। वहीं दूसरी ओर Google Pixel Buds Pro की कीमत 199 डॉलर यानी कि 15,400 रुपये है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह ईयरबड्स Charcoal, Coral, Fog और Lemongrass कलर में उपलब्ध होंगे। उपलब्धता की बात करें तो यह 21 जुलाई से अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। Pixel Watch और Pixel Buds Pro भारत में लॉन्च होंगे या नहीं इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
 

Google Pixel Watch के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Google Pixel Watch ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर Wear OS UI पर काम करती है। इस वॉच में सर्कुलर डिस्प्ले और मिनिमल बैजल के साथ कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। Pixel Watch में Google के Google Assistant, Google Maps और Google Wallet जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं Google ने Pixel Watch को Wear OS के लिए होम ऐप का उपयोग करके स्मार्ट होम डिवाइस के लिए रिमोट के रूप में भी कंपेटिबल बनाया है। इससे आप अपने थर्मोस्टेट को एडजस्ट कर सकते हैं या अपनी कलाई से डायरेक्ट लाइट ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इस वॉच में कई फिटनेस फीचर्स होने के सा कंटीन्यूस हार्ट रेट और स्लीप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।
 

Google Pixel Buds Pro के स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Google Pixel Buds Pro में एक्टिव नॉयज कैंसलेशन (ANC) दिया गया है जो कि नई साइलेंट सील टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए ऑडियो लीकेज को रोकते हुए बाहर के शोर को रोकता है। नए ईयरबड्स मौजूदा Pixel Buds और Pixel Buds A-Series के मुकाबले बेहतीरन महत्वपूर्ण अपग्रेड है क्योंकि दोनों में ANC सपोर्ट नहीं है। Pixel Buds Pro में एक ट्रांसपेरेंसी मोड भी दिया गया है जो यूजर्स को एंबियंट साउंड सुनने में मदद करता है। इस साल के आखिर में गूगल ने Pixel Buds Pro में स्पेटियल ऑडियो सपोर्ट अपडेट करने का भी वादा किया है। Pixel Buds Pro में हैंड्स फ्री Google Assistant एक्सपीरियंस मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए Pixel Buds Pro में ब्लूटूथ v5.0 दिया गया है। वहीं ये इयरबड्स किसी ब्लूटूथ v4.0+ डिवाइस के साथ काम कर सकते हैं, जिसमें एंड्रॉयड और iOS डिवाइस के साथ लैपटॉप और टैबलेट शामिल हैं। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो यह सिंगल चार्ज में 31 घंटे तक चल सकते हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks