Google एयरटेल में $ 1 बिलियन का निवेश करेगा, क्लाउड पर नज़र, 5G, सस्ते फ़ोन


Google एयरटेल में $ 1 बिलियन का निवेश करेगा, क्लाउड पर नज़र, 5G, सस्ते फ़ोन

एयरटेल ने कहा, “साझेदारी स्मार्टफोन तक सस्ती पहुंच को सक्षम करने पर केंद्रित होगी।”

नई दिल्ली: टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल ने शुक्रवार को घोषणा की कि इंटरनेट की दिग्गज कंपनी Google भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को आगे बढ़ाने के लिए एक बहु-वर्षीय समझौते में $ 1 बिलियन तक का निवेश करने की योजना बना रही है। एयरटेल ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, “इस साझेदारी के हिस्से के रूप में, Google अगले पांच वर्षों में $ 1 बिलियन (लगभग 7,400 करोड़ रुपये) तक निवेश करने का इरादा रखता है।”

एयरटेल ने कहा, “इस समझौते में एयरटेल में 734 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 70 करोड़ डॉलर का इक्विटी निवेश और वाणिज्यिक समझौतों को लागू करने के लिए 30 करोड़ डॉलर तक का निवेश शामिल होगा।”

“साझेदारी मूल्य श्रेणियों में स्मार्टफोन के लिए सस्ती पहुंच को सक्षम करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, और 5 जी और अन्य मानकों के लिए भारत-विशिष्ट नेटवर्क डोमेन उपयोग मामलों को संभावित रूप से सह-निर्माण करने के लिए अपनी मौजूदा साझेदारी पर निर्माण करना जारी रखेगी, और क्लाउड पारिस्थितिकी तंत्र को तेज करने में मदद करेगी। भारत भर में कारोबार, “दूरसंचार कंपनी ने उल्लेख किया।

भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने कहा, “एयरटेल और गूगल अभिनव उत्पादों के माध्यम से भारत के डिजिटल लाभांश को बढ़ाने के लिए दृष्टि साझा करते हैं। हमारे भविष्य के लिए तैयार नेटवर्क, डिजिटल प्लेटफॉर्म, अंतिम-मील वितरण और भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र के साथ, हम काम करने के लिए तत्पर हैं। भारत के डिजिटल इकोसिस्टम की गहराई और चौड़ाई बढ़ाने के लिए गूगल के साथ मिलकर काम करें।”

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, “एयरटेल भारत के डिजिटल भविष्य को आकार देने में अग्रणी अग्रणी है, और हमें कनेक्टिविटी के विस्तार और अधिक भारतीयों के लिए इंटरनेट तक समान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए साझा दृष्टिकोण पर साझेदारी करने पर गर्व है।”

“एयरटेल में हमारा वाणिज्यिक और इक्विटी निवेश स्मार्टफोन तक पहुंच बढ़ाने, नए व्यापार मॉडल का समर्थन करने के लिए कनेक्टिविटी बढ़ाने और कंपनियों को उनकी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में मदद करने के लिए हमारे Google डिजिटलीकरण फंड के प्रयासों की निरंतरता है।”

दोनों कंपनियां अपनी डिजिटल परिवर्तन यात्रा में तेजी लाने के लिए भारत में क्लाउड इकोसिस्टम को आकार देने और विकसित करने पर भी ध्यान केंद्रित करेंगी, नियामक फाइलिंग आगे पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks