‘वह रविचंद्रन अश्विन की तरह एक बिट है’: दिनेश कार्तिक ने स्टार ऑफस्पिनर के साथ नवागंतुक प्रसिद्ध कृष्णा की तुलना की


विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्ण की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी मानसिकता भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जैसी है। कृष्णा ने पिछले साल भारत में पदार्पण किया और तब से चार एकदिवसीय मैचों में नौ विकेट लिए हैं।

कार्तिक का कहना है कि कृष्णा का अपना दिमाग है, थोड़ा अश्विन जैसा है जो उन्हें कई बार महंगा होने के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है लेकिन वह निश्चित रूप से विकेट लेने वाला व्यक्ति है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज 2022: रवि शास्त्री कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं

“प्रसिद्ध … एक प्यारा लड़का है लेकिन उसकी गेंदबाजी के लिए एक स्वतंत्र भावना है। उसका अपना मन है; अगर मैं कहूं तो वह थोड़ा अश्विन जैसा है। उसका अपना दिमाग है, सोचने के अपने तरीके हैं। यह कभी-कभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट कर देता है, लेकिन कभी-कभी उन्हें रन बनाने के लिए भी मजबूर करता है,” कार्तिक ने बताया क्रिकबज.

25 वर्षीय कृष्णा एक लंबे, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने अब तक नौ प्रथम श्रेणी मैच, 54 लिस्ट ए गेम और 54 टी 20 खेले हैं। उन्होंने अपने पेशेवर करियर में अब तक कुल मिलाकर 175 विकेट लिए हैं।

कार्तिक बताते हैं कि चूंकि कृष्णा, जो भारतीय घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हैं, एक विचारशील गेंदबाज हैं, इससे उन्हें डेथ ओवरों में एक अच्छी संभावना मिलती है।

यह भी पढ़ें: अजहर ने एचसीए के तीन निलंबित सदस्यों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

“वह उन लोगों में से एक है जो आपको 10-40 (40 रन के लिए 10 ओवर) नहीं फेंकेंगे, लेकिन वह आपको निश्चित रूप से 10-70 (70 रन के लिए 10 ओवर) और 2-3 विकेट देंगे। वह विकेट लेने वाला है लेकिन वह रन के लिए जाता है क्योंकि वह विकेट के लिए बहुत प्रयास करता है। वह एक आक्रामक गेंदबाज हैं। वह कई तरह से अपने बारे में सोचता है। इसलिए वह इतने अच्छे डेथ बॉलर हैं – क्योंकि उन्हें हिट होने का डर नहीं है। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रतिक्रिया देने में बहुत अच्छे हैं। अगर कोई क्रीज के चारों ओर घूमता है, बाहर कदम रखता है, तो उसे खेलना बहुत आसान नहीं है अगर आप इस तरह की चीजें करते हैं, “कार्तिक ने समझाया।

उन्होंने कहा, ‘इसलिए वह जब भी आए इतने अच्छे डेथ बॉलर हैं। नई गेंद शायद उनकी कम ताकत है; वह मौत के समय एक बेहतर गेंदबाज है। लेकिन आप उसमें से जो देखेंगे, वह यह है कि नई गेंद अगर उसे चलती है, तो वह वहां भी एक शानदार गेंदबाज है। वह ऐसा व्यक्ति है जो मुझे विश्वास है कि निश्चित रूप से अपनी उछाल और जिस तरह से वह विकेट लेने की कोशिश करता है और उसकी मानसिकता के कारण बिना किसी संदेह के आपको लगातार कुछ विकेट दिलाएगा।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks