तीसरा वनडे: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए भारत पर 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना


आईसीसी ने सोमवार को कहा कि केपटाउन में तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए भारत पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने केएल राहुल की ओर से समय भत्ते को ध्यान में रखने के बाद लक्ष्य से दो ओवर कम होने का फैसला सुनाया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण बीमा रक्षा | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने वाले प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, आईसीसी ने एक बयान में कहा।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम संक्रमण में है, लेकिन बिल्डिंग ब्लॉक्स हैं

राहुल ने अपराध के लिए दोषी ठहराया और प्रस्तावित मंजूरी को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और बोंगानी जेले, तीसरे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने आरोप लगाया।

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां तीन मैचों की श्रृंखला में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में भारत को चार रन से हराकर क्लीन स्वीप किया।

प्रोटियाज को अंतिम मैच में 287 रन पर आउट कर दिया गया, जिसमें स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 124 रन बनाए और इन-फॉर्म रस्सी वैन डेर डूसन ने 52 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए अपना ODI खाका रीसेट करने का सही समय?

भारत खेल जीतने के करीब आ गया, लेकिन शिखर धवन, विराट कोहली और दीपक चाहर के अर्धशतकों के बावजूद लक्ष्य से चूक गया क्योंकि अंत में मेहमान टीम 283 रन पर ऑल आउट हो गई।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks