‘वह अगली पंक्ति में हैं’: केविन पीटरसन ने भारत के अगले टेस्ट कप्तान के लिए अपनी पसंद का खुलासा किया


इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका से 1-2 सीरीज हारने के बाद विराट कोहली के स्थान खाली करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पास जल्द ही एक नया टेस्ट कप्तान होगा। जबकि महान एमएस धोनी से कोहली को सभी प्रारूपों में बागडोर सौंपना एक सहज मामला था, वही चल रहे संक्रमण के बारे में नहीं कहा जा सकता है।

कोहली ने पिछले साल 2021 टी 20 विश्व कप से पहले T20I कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, इससे पहले BCCI ने उन्हें ODI कप्तान के रूप में भी बदल दिया था। जबकि रोहित शर्मा को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया गया है, जब टेस्ट की बात आती है, तो चुनाव इतना स्पष्ट नहीं है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण बीमा रक्षा | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन को लगता है कि भारत चुनाव के लिए खराब हो गया है लेकिन उन्हें लगता है कि रोहित को उनका अगला टेस्ट कप्तान होना चाहिए।

पीटरसन ने कहा, “मुझे रोहित शर्मा और केएल राहुल पसंद हैं, आप चुनाव के लिए खराब हो गए हैं।” इंडियन एक्सप्रेस. “ऋषभ पंत अभी नहीं, एक दिन (क्रिकेट) में हो सकता है। शर्मा और राहुल बहुत अच्छे क्रिकेटर हैं। मुझे पसंद हिटमैन (रोहित), मुझे उनका क्रिकेट देखना बहुत पसंद है। उसने मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और वह अगली पंक्ति में है।”

जहां अफवाह फैलाने वालों में यह पता लगाना है कि कोहली ने नेतृत्व की भूमिका से पूरी तरह से दूर क्यों कदम रखा है, पीटरसन को लगता है कि बायो-बबल में खेलने का अतिरिक्त दबाव निर्णय के पीछे मुख्य कारण है।

यह भी पढ़ें: जेडेड इंडिया को 50 ओवर के क्रिकेट के प्रति अपने दर्शन पर पुनर्विचार करना चाहिए

“विराट कोहली एक तरह के व्यक्ति हैं, जो वर्तमान परिस्थितियों में, उनके व्यक्तित्व के लिए प्रदर्शन करना बहुत मुश्किल है। मेरे सभी खेलों में दोस्त हैं, कुछ दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और वे सभी कहते हैं कि पिछले दो वर्षों से लोग जिन परिस्थितियों में खेल रहे हैं, उनमें खेलना बहुत मुश्किल है, ”पीटरसन ने कहा।

उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में हैरान नहीं हूं कि विराट सिर्फ उस अतिरिक्त दबाव से थोड़ा ब्रेक चाहते हैं क्योंकि बुलबुले के नीचे खेलना बहुत मुश्किल है।”

उन्होंने कोहली की आलोचना करने वालों को भी आड़े हाथों लिया।

कोहली को भीड़ की जरूरत है। कोहली का जूस चल रहा है क्योंकि वह एक एंटरटेनर हैं। इसलिए जो लोग आधुनिक समय के खिलाड़ियों की आलोचना करते हैं, मुझे लगता है कि वे मूर्ख हैं क्योंकि बायो-बबल में खेलना मुश्किल है।”

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks