BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स: क्या अजिंक्य रहाणे-चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ग्रेड ए रिटेनरशिप बरकरार रखेगी? केएल राहुल, ऋषभ पंत की नजर ए+ में पदोन्नति | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की स्थिति बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंधों के ग्रुप ए में विचार-विमर्श के लिए हो सकता है जब बोर्ड कुछ दिनों के समय में आगामी सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों की अपनी नई सूची को अंतिम रूप देता है।
एक और बड़ा सवाल यह है कि क्या बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी भविष्य में कप्तानी के दो दावेदारों केएल राहुल और ऋषभ पंत को रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के साथ ए प्लस श्रेणी में अपग्रेड करने के मूड में हैं।
बीसीसीआई की चार श्रेणियां हैं – ए प्लस, ए, बी और सी – जिनकी सालाना रिटेनरशिप क्रमश: 7 करोड़ रुपये, 5 करोड़ रुपये, 3 करोड़ रुपये और 1 करोड़ रुपये है।
आम तौर पर, यह तीन पदाधिकारी, पांच चयनकर्ता और राष्ट्रीय मुख्य कोच होते हैं, जो रिटेनरशिप तय करते हैं।
अभी तक, अंतिम सूची में शामिल 28 नामों में बड़े पैमाने पर बदलाव नहीं होंगे, लेकिन मौजूदा समूहों की संरचना के बारे में कुछ गंभीर चर्चा हो सकती है जो पिछले साल मौजूद थे।
“जाहिर है, रोहित, कोहली और बुमराह तीनों प्रारूपों में अपरिहार्य खिलाड़ी होने के नाते संदेह से परे ए प्लस श्रेणी में होंगे। लेकिन अब राहुल और पंत धीरे-धीरे खुद को सभी प्रारूपों में नियमित रूप से स्थापित कर रहे हैं, इसलिए यह देखने की जरूरत है कि क्या दोनों को पदोन्नति मिलती है या नहीं। या नहीं, ”बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया।
लेकिन एक साल के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पुजारा और रहाणे की स्थिति अधिक बहस का मुद्दा हो सकती है।
“केंद्रीय अनुबंध एक प्रदर्शन संकेतक है कि आप पिछले सीज़न के दौरान अपने प्रदर्शन के अनुसार कहां खड़े हैं। अगर बीसीसीआई और मुख्य कोच (राहुल) द्रविड़ दोनों को सम्मानित करने और उन्हें ग्रुप ए में रखने का फैसला करते हैं, तो यह एक अलग मुद्दा है लेकिन इसके तहत सामान्य परिस्थितियों में, वे आदर्श रूप से समूह ए में शामिल नहीं होंगे,” सूत्र ने कहा।
इशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या के लिए भी ऐसा ही, जो दोनों ही पूरे सत्र में चोटों और फॉर्म की कमी के कारण संघर्ष करते रहे हैं और ग्रुप बी में शामिल हो सकते हैं।
इसी तरह, पिछले सीज़न के ग्रुप बी खिलाड़ियों में, केवल शार्दुल ठाकुर, जिन्होंने टेस्ट मैचों में कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, ग्रुप ए में पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं।
वर्तमान ग्रुप सी में, मोहम्मद सिराज एक व्यक्ति है, जिसने जबरदस्त सुधार दिखाया है, जबकि शुभमन गिल हनुमा विहारी के साथ भविष्य के लिए एक हैं, जो भी एक उन्नयन की उम्मीद कर रहे होंगे।
नवागंतुकों में वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी अपना पहला स्थान बना सकते हैं।
पिछले सीज़न (2021) अनुबंध सूची
ग्रेड ए+: विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह
ग्रेड ए: रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, केएल राहुल, मो. शमी, इशांत शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या
ग्रेड बी: रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, मयंक अग्रवाल
ग्रेड सी: कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks