यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बनी तो वापसी करेंगे गुंडा राज: अमित शाह


यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बनी तो वापसी करेंगे गुंडा राज: अमित शाह

यूपी चुनाव: अमित शाह ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सत्ता में वापसी होगी तो विकास को गति मिलेगी.

मथुरा (यूपी):

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आई तो ‘गुंडा राज’ उत्तर प्रदेश में लौट आएगा।

डोर-टू-डोर अभियान के दौरान “प्रभावशाली मतदाताओं” को संबोधित करते हुए, उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर वंशवाद की राजनीति और जातिवाद को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया।

श्री शाह ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए घर-घर जाकर प्रचार शुरू करने से पहले बांके बिहारी मंदिर में मत्था टेका।

पिछली समाजवादी पार्टी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने पूछा, “क्या गुंडा राज नहीं था? बाहुबली (बलवान) लोगों को परेशान करते हैं? क्या बहन-बेटियों का अपमान नहीं हुआ था?”

उन्होंने समाजवादी पार्टी के एक नेता का हवाला देते हुए कहा, “आजम खान को गिरफ्तार कर लिया गया और सीआरपीसी की धाराएं कम हो गईं, जिसके तहत उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए।”

उन्होंने कानून और व्यवस्था की आलोचना करने वाले अखिलेश यादव का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें इसके बारे में शिकायत करने का अधिकार नहीं है।

चुल्लू भर पानी में डूब मरो“उन्होंने हिंदी में मज़ाक उड़ाया।

“अखिलेशी बाबू आप कानून और व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं, आपको डूब जाना चाहिए चुल्लू मुट्ठी भर पानी। आपको इस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है,” उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता पर निशाना साधते हुए कहा।

अगर अखिलेश यादव सत्ता में आते हैं, तो “गुंडा राजो“(गुंडों का शासन) प्रबल होगा, उन्होंने विपक्षी दल पर हमला करने का दावा किया।

लेकिन अगर भाजपा सत्ता में लौटती है, तो यह विकास को गति देगी, उन्होंने कहा।

केंद्रीय मंत्री ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी ने पारदर्शी तरीके से सरकार चलाई है और यहां तक ​​कि राजनीतिक विरोधी भी उन पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते।

“भाजपा से पहले, राज्य ने सपा और बसपा सरकारों को देखा है, जिन्होंने विशिष्ट जातियों के लिए काम किया। उनमें से किसी ने भी राज्य के सर्वांगीण विकास की योजना नहीं बनाई। यह (पीएम) नरेंद्र मोदी और (पीएम) के नेतृत्व वाली सरकारों द्वारा किया गया था। मुख्यमंत्री) योगी आदित्यनाथ,” उन्होंने कहा।

उन्होंने दावा किया, “भाजपा किसी एक जाति विशेष की नहीं बल्कि पूरे समाज की पार्टी है।” उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों में लोगों ने जातिवाद और वंशवाद की राजनीति को खारिज कर दिया।

पिछली सपा और बसपा सरकारों ने जातिवाद और वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया, जबकि भ्रष्टाचार व्याप्त था, श्री शाह ने कहा।

“लेकिन पिछले सात वर्षों में मोदी सरकार और योगी आदित्यनाथ के शासन में, यहां तक ​​​​कि राहुल भी” बाबा भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते, ”उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा।

“अखिलेशी बाबू आपके समर्थकों के घरों से नोटों के ढेर निकल रहे हैं लेकिन भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।”

उन्होंने सपा के मुफ्त बिजली के वादे पर भी कटाक्ष किया और कहा कि यह पहले क्यों नहीं किया गया।

उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ने अयोध्या के राम मंदिर और वाराणसी में काशी विश्वनाथ गलियारे के निर्माण का हवाला देते हुए वोट बैंक की परवाह किए बिना पूजा स्थलों के लिए काम किया।

इससे पहले मंत्री ने पार्टी नेताओं के साथ गोवर्धन रोड के समीप सतुआ गांव में पर्चे बांटे और स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ फोटो खिंचवाई.

महिलाओं द्वारा की गई पंखुड़ियों की वर्षा के बीच वह एक महिला की गोद में एक मुस्कुराते हुए बच्चे को माला पहनाते नजर आए।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks