Gorantla Rajendraprasad Death: फिल्म प्रोड्यूसर गोरंटला राजेंद्र प्रसाद का निधन, साउथ सिनेमा में शोक की लहर


Telugu Producer Gorantla Rajendra Prasad Dies in Hindi: दो दिन पहले ही फिल्म एडीटर गौतम राजू (Gautham Raju) का निधन हुआ था और अब तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (Telugu film industry) में एक और हस्ती के जाने का झटका लगा है. टॉलीवुड के फिल्म निर्माता गोरंटला राजेंद्र प्रसाद (Gorantla Rajendra) का गुरुवार तड़के निधन हो गया, जिससे पूरे सिनेमा के लोगों को सदमा पहुंचा है. उनके परिवार के अनुसार फिल्म मेकर काफी वक्त से सेहत संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे और बीते दिन ही उन्होंने 86 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली.

इन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं गोरंटला राजेंद्र प्रसाद

गोरंटला राजेंद्र प्रसाद ने तेलुगू सिनेमा के टॉप एक्टर्स कहे जाने वाले अल्लू अर्जुन और राणा दग्गुबत्ती जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. वे टॉलीवुड के शीर्ष फिल्म निर्माताओं में से एक थे. उन्होंने Ramudu Bheemudu से प्रोडक्शन में हाथ आजमाया था. साल 1963 में उन्होंने फिल्म बिजनेस में निवेश किया और सुपरहिट फिल्म का निर्माण उन्होंने डी रामनैडु के साथ मिलकर किया था. प्रसाद ने माधवी पिक्चर्स की स्थापना की और कई बड़े बजट की फिल्मों को बनाया. उनकी द्वारा निर्मित कुछ सबसे प्रसिद्ध तेलुगू फिल्मों में ‘Kurukshetra’, ‘Dorababu’ और ‘Suputrudu’ हैं जो एएनआर और मंजुला स्टारर हैं.

प्रसाद से पहले गौतम राजू का हुआ निधन

उनसे पहले जाने-माने फिल्म संपादक गौतम राजू का बुधवार को निधन हुआ था और प्रसाद के जाने से इंडस्ट्री के लिए यह दूसरी त्रासदी है. गौतम राजू ने लगभग 800 तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी भाषा की फिल्मों का संपादन किया है. उन्होंने गोरंटाला की तरह चिरंजीवी सहित कई स्टार्स के लिए एक एडीटर के रूप में काम किया है. बताया जा रहा है कि राम चरण के पिता ने गौतम राजू के परिवार को 2 लाख रुपए का दान दिया है. गौतम राजू  और राजेंद्र प्रसाद के निधन पर कई स्टार्स ने दुख जताया है.

प्रसाद तो लंबे वक्त से बीमार थे लेकिन राजू ने आखिरी बार मोहन बाबू की सन ऑफ इंडिया में काम किया था. डायमंड रत्नाबाबू द्वारा निर्देशित फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया. उन्होंने हाल ही में रामुदु अनुकोलेधि जानकी कलागनालेदु नामक फिल्म पर भी काम किया था.

Tags: South cinema News, Telugu Cinema

image Source

Enable Notifications OK No thanks