Govt Job News: ना फीस-ना लिखित परीक्षा, पटना हाई कोर्ट में ग्रेजुएट युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर


भर्ती से जुड़ी योग्यता

भर्ती से जुड़ी योग्यता

पटना हाई कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 45 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। वहीं योग्यता और पात्रता की बात करें तो उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ ही अंग्रेजी शॉर्टहैंड का सर्टिफिकेट और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने के कोर्स का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा, परीक्षा शुल्क और वेतन

आयु सीमा, परीक्षा शुल्क और वेतन

अधिसूचना के अनुसार इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी तरह से शुल्क नहीं देना है। यानी बतौर परीक्षा शुल्क कोई फीस नहीं जमा करानी है। वेतन की बात करें को इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

कैसे होगा अभ्यर्थियों की चयन?

कैसे होगा अभ्यर्थियों की चयन?

वहीं भर्ती से जुड़ी चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का सलेक्शन अंग्रेजी शॉर्टहैंड और कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के बाद किया जाएगा। अंग्रेजी शॉर्टहैंड-कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट (80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड) के साथ और अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट की एक अलग परीक्षा (40 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम स्पीड टेस्ट) के जरिए किया जाएगा। इस टेस्ट में सफल अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक कर नोटिफिकेशन पढ़ें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks