GT vs RCB Live: गुजरात के खिलाफ बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, हार्दिक का 100वां मैच, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11


03:10 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: हार्दिक का 100वां आईपीएल मैच

हार्दिका पांड्या का यह 100वां आईपीएल मैच है। उन्होंने अब तक 99 मैचों में 30.19 की औसत और 150.8 के स्ट्राइक रेट से 1781 रन बनाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 91 रन का रहा है। इसमें सात अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं, हार्दिक के नाम 46  विकेट भी हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 8.9 की रही है। वहीं, हार्दिक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रन देकर तीन विकेट रहा है। 

03:07 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

बैंगलोर की टीम में चार विदेशी खिलाड़ी डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड हैं। वहीं, गुजरात की टीम में चार विदेशी खिलाड़ी डेविड मिलर, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ और लोकी फर्ग्यूसन हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लोकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।

03:03 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टीम में एक बदलाव किया है। सुयश प्रभुदेसाई की जगह महिपाल लोमरोर को प्लेइंग-11 में जगह मिली है। वहीं, गुजरात के कप्तान हार्दिका पांड्या ने टीम में दो बदलाव किए हैं। यश दयाल की जगह प्रदीप सांगवान और अभिनव मनोहर की जगह साई सुदर्शन को प्लेइंग-11 में जगह मिली है।

02:40 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: गेंदबाजी के तौर पर दिखेगी रोचक भिड़ंत 

गेंदबाजी के मोर्चे पर यह एक दिलचस्प मैच हो सकता है क्योंकि दोनों पक्षों के पास इस सीजन में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। मोहम्मद शमी 13 विकेटों के साथ टाइटंस के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं और तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन और राशिद खान किसी भी विरोधी टीम को ढहाने में काफी हैं। 

आरसीबी के पास डेथओवर विशेषज्ञ हर्षल पटेल की गेंदबाजी में भी दम है, जिन्होंने अब तक 12 विकेट लिए हैं। वहीं, श्रीलंकाई खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा  (13 विकेट) भी विकेट निकालने में सक्षम हैं। तेज गेंदबाजी की कमान में मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड का आक्रमण टाइटंस के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। 

02:40 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: एक टीम के रूप में नहीं चल पाई आरसीबी

आरसीबी की बल्लेबाजी में भी गहराई की कमी नहीं है, मगर आरसीबी एक टीम के रूप में नहीं चल पाई। कोहली खराब फॉर्म में हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी अभी तक 6 मैचों में 124 रन ही बना सके। वहीं कप्तान फॉफ डुप्लेसिस, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद का ही बल्ला चल रहा है, जिससे उन पर दबाव बनता जा रहा है। उन्हें एक बार फिर से संतुलित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बड़ी संख्या में रन बनाने की जिम्मेदारी लेनी होगी। 

02:39 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: गुजरात का शीर्ष और निचला क्रम दोनों ही फॉर्म में

पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत के लिए 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की स्थिति खराब थी, मगर लेग स्पिनर राशिद खान ने बल्ले के जौहर दिखाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया और राशिद ने चार छक्के लगाकर असंभव सी नजर आने वाले लक्ष्य को संभव कर दिखाया। 

गुजरात का शीर्ष क्रम और निचला क्रम दोनों ही फॉर्म में हैं। कप्तान हार्दिक पांड्या अभी तक 7 मैचों में 305 रन बना चुके हैं और वो सबसे सफल कप्तान साबित हो रहे हैं। पांड्या के अलावा शुभमन गिल, डेविड मिलर और ऋद्धिमान साहा ने भी रन बनाए हैं। पिछले मैच में साहा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। 

02:39 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: प्लेऑफ में जगह लगभग पक्का होगा

जीत के रथ पर सवार गुजरात टाइटंस के पास मैच विजेताओं की पूरी फौज है और संकट के समय हर बार एक नया खिलाड़ी संकटमोचक बनकर उभर रहा है। गुजरात ने 8 में से 7 मैच जीते हैं और उसका पलड़ा भारी लग रहा है। आरसीबी पर जीत दर्ज करते ही प्लेऑफ में उसका स्थान लगभग पक्का हो जाएगा। 

02:38 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

इस मुकाबले में आरसीबी को अपने स्टार बल्लेबाज कोहली से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जो अभी तक 9 मैचों में महज 128 रन ही बना सके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 48 रन का रहा है। पिछले मैच में वह ओपनिंग करने उतरे थे, लेकिन 9 रन ही बना सके। इससे पहले 2 मैचों में वह गोल्डन डक आउट हो गए थे। 

02:29 PM, 30-Apr-2022

GT vs RCB Live: गुजरात के खिलाफ बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, हार्दिक का 100वां मैच, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज आईपीएल 2022 के 43वें मैच में गुजरात टाइटंस (जीटी) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम आमने-सामने है। इस मैच को जीतकर गुजरात की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की करने उतरेगी। टीम ने आठ में से सात मैच जीते हैं और अंक तालिका में टॉप पर है। वहीं, बैंगलोर हार के सिलसिले को तोड़ने उतरेगी। आरसीबी पिछले दो मैच हार चुकी है। 





Source link

Enable Notifications OK No thanks