गुजरात विधानसभा चुनावः भाजपा पर्यवेक्षकों ने चुनाव लड़ने इच्छुक 10 हजार से अधिक लोगों से की मुलाकात


हाइलाइट्स

कभी भी हो सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान
प्रदेश इकाई को रिपोर्ट सौंपेंगे BJP पर्यवेक्षक

अहमदाबाद. गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ‘भाजपा’ की उम्मीदवारों के चयन संबंधी तीन दिवसीय प्रक्रिया शनिवार को समाप्त हो गई. इस दौरान पार्टी के पर्यवेक्षकों ने चुनाव लड़ने के इच्छुक करीब 10,000 लोगों से मुलाकात की. पार्टी के एक नेता ने कहा कि राज्य विधानसभा की 182 सीटों में से प्रत्येक के लिए करीब 50 दावेदार रहे.

भाजपा द्वारा 33 जिलों और पांच प्रमुख शहरों में से प्रत्येक के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों की तीन सदस्यीय टीम ने बृहस्पतिवार से शनिवार तक टिकट के दावेदारों से मुलाकात की. कुल 38 ऐसी टीम थीं, जिनके सदस्यों में मौजूदा और पूर्व मंत्री, सांसद और राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर के पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल थे.

प्रदेश इकाई को रिपोर्ट सौंपेंगे पर्यवेक्षक

भाजपा नेता ने कहा कि पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट पार्टी की प्रदेश इकाई को सौंपेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा संसदीय बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद संभावित उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजी जाएगी, ताकि प्रत्येक सीट के लिए उम्मीदवारों के चयन को अंतिम रूप दिया जा सके.

कभी भी हो सकता है गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी जमावट होने लगी है. तारीखों का ऐलान किसी भी वक्त हो सकता है. इसी को लेकर राजनीतिक दल प्रत्याशियों के चयन को अंतिम रूप देने में लगे हैं. गुजरात में बीजेपी की लगातार सरकार है और इसी को लेकर भाजपा प्रत्याशियों के चयन पर विशेष ध्यान दे रही है.

Tags: Ahmedabad News, Gujarat assembly elections, Gujarat news, Narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks