जाना था ऑस्ट्रेलिया, पहुंच गए जेल, एयरपोर्ट पर दंपति को मिली सजा, आप भी ऐसी गलती कभी मत करना


कोच्चि. इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) पर जांच के दौरान पति-पत्नी को मजाक करने की बड़ी सजा मिली. हवाई अड्डे पर यह दंपति चेक इन काउंटर पर पहुंचा, जहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उनसे पूछा कि उनके लगैज में क्या है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कह दिया कि, इसमें बम है. यह सुनकर सिक्योरिटी स्टाफ में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दंपति को गिरफ्तार कर लिया.

केरल के रहने वाले एक 63 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए शनिवार को कोच्चि एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. इस दौरान हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान कई चरणों की चेकिंग से गुजरना पड़ा. इस दौरान जब सिक्योरिटी स्टाफ ने उनके सामना के बारे में पूछा तो उन्होंने मजाक करते हुए कह दिया कि इसमें बम है.

‘संवेदनशील मसले पर मजाक बर्दाश्त नहीं’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इस घटना के बारे में हमें सूचना मिली कि एयरपोर्ट पर एक शख्स लगैज में बम होने की बात कर रहा है. भले ही यह मजाक था लेकिन सुरक्षा जैसे संवेदनशील मामले में इस तरह की बातें स्वीकार्य नहीं है. इस दंपति की सिक्योरिटी स्टाफ के साथ हुई बात एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई.

इस दंपत्ति पर जानबूझकर अफवाह फैलने या पुलिस बल व अन्य आवश्यक सेवा को गुमराह करने के लिए झूठी चेतावनी देने के तहत केस दर्ज किया गया. हालांकि बाद में इन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

Tags: Airport Security, International Airport, Kerala



Source link

Enable Notifications OK No thanks