‘हर हर शंभू’: बच्चा बीमार पति ने घर से निकाला…तब कहां थे उलेमा, पढ़ें- फरमानी की जिंदगी में फरमान की कहानी


इन दिनों भजन ‘हर हर शंभू’ गाने वाली फरमानी नाज कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। खैर फरमानी नाज ने दो टूक जवाब देते हुए कट्टरपंथियों की बोलती बंद कर दी है। गायिका फरमानी नाज ने मुस्लिम उलेमा को दो टूक जवाब दिया है। नाज ने कहा विरोध करने वाले ये लोग उस वक्त कहां थे जब मेरे पति ने बिना तलाक लिए दूसरी शादी कर ली थी ? मैं अपने बच्चे का पेट पालने के लिए गाती हूं। अब हम आपको बताते हैं फरमानी की जिंदगी में उनके भाई फरमान के स्थान और संघर्ष के बारे में अहम बातें…

फरमानी का निकाह 25 मार्च 2018 को मेरठ जनपद के छोटा हसनपुर निवासी इमरान पुत्र खलील के साथ हुआ था। निकाह के बाद जब उनको पुत्र हुआ तो वह बीमार था। पति और ससुराल के लोग उन पर रुपये लाने का दबाव बनाते थे। निकाह के 14 महीने बाद वह अपने पिता के घर आ गईं। तब से वह यहीं पर रह रही हैं। उनके पति ने दूसरा निकाह कर लिया है। इतना ही नहीं फरमानी और उनके भाई को जान से मारने की धमकी भी दी गई।

फरमानी ने तमाम मुसीबतों के बावजूद हिम्मत नहीं हारी। मायके में फरमानी ने बेटे के उपचार के साथ ही गुजर-बसर के लिए गाने गाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने शुरू कर दिए। इसकी जानकारी मिलने पर इमरान उसे कॉल कर गाली-गलौज करने के साथ ही धमकी भी देता था।

 

फरमानी के जीवन में फरमान का स्थान

फरमानी नाज अक्सर घरेलू काम करते हुए फिल्मी गीत गुनगुनाती थी। शुरुआत में यह उसकी हॉबी थी, जिसे उसके भाई फरमान ने एक बार मोबाइल से रिकॉर्ड कर वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसे बड़ी संख्या में लाइक मिले, जिसके चलते उसने बाद में और भी कई गाने गाए, जिन्हें सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया गया। ऐसे ही एक वीडियो को देख इंडियन आइडल टीम की ओर से फरमानी नाज व उसके भाई फरमान को मुंबई बुलाया गया, जिसके बाद फरमानी नाज देश में प्रसिद्ध हो गईं।

बेटे का ऑपरेशन

खतौली ब्लॉक के गांव मोहम्मदपुर माफी में रहने वाली फरमानी नाज अपने बच्चे का ऑपरेशन कराने के लिए गाने का सहारा लिया था। बीते साल तीन दिसंबर को डॉ. संजीव बालियान उनसे मिलने उनके गांव पहुंचे थे। उन्होंने बेटे का ऑपरेशन एम्स में कराने का आश्वासन भी दिया था। इसी बीच मेरठ स्थित आनंद हास्पिटल के एमडी की ओर से फोन आया, जिन्होंने आश्वासन दिया कि फरमानी नाज के बेटे का ऑपरेशन नि:शुल्क किया जाएगा। बच्चे के सफल ऑपरेशन के बाद उन्होंने अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया था।



Source link

Enable Notifications OK No thanks