हार्दिक पंड्या को चोट के कारण दिया ब्रेक, भविष्य में और ज्यादा गेंदबाजी करने की उम्मीद : सौरव गांगुली


नई दिल्ली. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट के लिए चिंता का विषय बनी है. बड़ौदा में जन्मे इस क्रिकेटर ने खुद को बखूबी साबित किया है लेकिन पिछले कुछ साल में पीठ की चोट ने उन्हें काफी परेशान किया. पंड्या चोट के कारण कुछ वक्त से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप में इसी के कारण उनके चयन पर सवाल भी खड़े हुए. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) उम्मीद जता रहै हैं कि पंड्या जब मैदान पर वापसी करेंगे तो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाएंगे.

हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट से ब्रेक लिया है और अपना पूरा ध्यान रिहैब पर लगा रहे हैं. वह एक ऑलराउंडर के तौर पर वापसी करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. टी20 विश्व कप-2021 में भी हार्दिक ने सभी मैचों में गेंदबाजी नहीं की थी. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी चाहते हैं कि पंड्या तीनों विभागों में अपनी सेवाएं दें. हार्दिक के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा कि इस ऑलराउंडर को पूरी तरह से ठीक होने के लिए समय दिया गया है.

इसे भी देखें, गांगुली पर सेलेक्शन कमेटी के सदस्य का बड़ा खुलासा, कहा-टीम चुनने में दखल नहीं दिया, लेकिन डर…

गांगुली ने एनडीटीवी से कहा, ‘हार्दिक चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए एक ब्रेक दिया गया, ताकि वह लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा करना जारी रख सकें. मुझे भरोसा है कि मैं उन्हें शुरुआत में कुछ रणजी ट्रॉफी मैच खेलते देखूंगा.’ गांगुली ने यह भी कहा कि आने वाले समय में पंड्या के पूरी तरह फिट होकर गेंदबाजी करने की उम्मीद है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वह जब मैदान पर वापसी करेंगे तो और अधिक ओवर करेंगे. उनका फिटनेस स्तर भी बढ़ेगा और वह मजबूत होंगा. वह अब आईपीएल में अहमदाबाद की कप्तानी भी संभालेंगे. यह एक ऐसा मंच होगा जहां चयनकर्ता उनकी फॉर्म और फिटनेस की जांच करेंगे. इसके बाद फैसला लिया जाएगा.’ हार्दिक पंड्या आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2022) में नई टीम अहमदाबाद का नेतृत्व करेंगे.

Tags: Cricket news, Hardik Pandya, Hardik Pandya bowling, Indian cricket, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks