IPL 2022: सौरव गांगुली ने कहा- आईपीएल का आयोजन देश में, लेकिन नॉकआउट मैच के वेन्यू पर फैसला नहीं


नई दिल्ली. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आयोजन को लेकर बड़ा खुलासा किया है. बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष गांगुली ने कहा है कि टी20 लीग के मौजूदा सीजन का आयाेजन देश में ही होगा. मालूम हो कि कोरोना के कारण देश में इसके आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे थे. श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और यूएई में आयोजन को लेकर चर्चा थी. आईपीएल में इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. बोर्ड 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन कराने जा रहा है. इससे पहले 33 खिलाड़ी विभिन्न टीमों से जुड़ चुके हैं. नीलामी में 15 देश के 590 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. हर टीम को खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 90 करोड़ रुपए मिले हैं.

Sportstar से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, ‘इस साल टी20 लीग का आयोजन भारत में किया जाएगा. जबतक कि कोरोना की स्थिति बहुत ही खराब नहीं होगी. हम महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे शहर में मैचों के आयोजन के बारे में सोच रहे हैं. नॉकआउट मैचों के वेन्यू पर फैसला बाद में होगा.’ मालूम हो कि नॉकआउट के मुकाबले अहमदाबाद में खेले जा सकते हैं.

महिला आईपीएल मई में

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के दौरान इस साल महिला आईपीएल का भी आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बड़े स्तर पर इसका आयोजन होगा. मालूम हो कि अभी महिला टी20 चैलेंज में सिर्फ 3 टीमें उतरती हैं और उनके बीच 4 मुकाबले खेले जाते हैं.

यह भी पढ़ें: U19 WC: भारत के 3 कप्तान वर्ल्ड कप में जड़ चुके हैं शतक, एक दिग्गज बल्लेबाज बना तो दूसरे ने देश छोड़ा

कप्तानी करना मुश्किल काम

सौरव गांगुली ने कहा,  ‘मुझे नहीं लगता है कि बीसीसीआई अध्यक्ष होना टीम इंडिया के कप्तान होने के मुकाबले अधिक चुनौतीपूर्ण है. मैंने क्या किया, अभी नहीं बता सकता. आगे देखिए क्या होता है. मैंने क्या काम किया, इसका मूल्यांकन आप कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल में कोरोना के कारण स्थितियां कठिन थीं. इससे पूरी दुनिया परेशान रही. हालांकि अधिकांश टूर्नामेंट कराने में सफल रहे.

Tags: BCCI, IPL, Sourav Ganguly, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks