IPL 2022: मिशेल स्टार्क ने कहा- आईपीएल खेलना चाहता हूं, लेकिन 22 हफ्ते इस माहौल में, ना-ना?


मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कहा है कि उन्होंने अंतिम समय में आईपीएल नीलामी से बाहर होने का विकल्प चुना, क्योंकि वह बायो-बबल में और 22 सप्ताह नहीं बिताना चाहते थे. ऑस्ट्रेलिया के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का खिताब जीतने वाले स्टार्क ने कहा कि मैं नीलामी में (IPL 2022) शामिल होने से बस एक क्लिक दूर था, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से 22 सप्ताह और परिवार से दूर नहीं रहना चाहता था. मालूम हो कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में हाेना है. इसके लिए 19 देश के 1200 से अधिक खिलाड़ियाें ने रजिस्ट्रेशन कराया है. बीसीसीआई (BCCI) तैयारी में जुटा हुआ है.

उन्होंने ईएसपीएन से कहा, ‘ऐसा समय भी आएगा, जब मैं आईपीएल में वापस जाना पसंद करूंगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना हो सके उतना अधिक खेलना चाहता हूं. यह एक ऐसा निर्णय है, जो मैंने कुछ समय के लिए लिया है.’ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के इस पूर्व खिलाड़ी ने अब तक आईपीएल के केवल 2 सीजन में ही भाग लिया है. उन्होंने इस दौरान 27 मैचों में 37 विकेट झटके हैं.

केकेआर ने 9.4 करोड़ में खरीदा था

मिशेल स्टार्क के लिए 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन आईपीएल (IPL) की शुरुआत से कुछ सप्ताह पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर लगी चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था. इस 32 साल के खिलाड़ी ने शनिवार को कहा था कि कुछ समय पहले ही वह खेल छोड़ने की कगार पर थे. स्टार्क अपने स्तर के तेज गेंदबाज के मुताबिक विकेट नहीं ले पा रहे थे और अधिक रन लुटा रहे थे. मैदान के बाहर वह अपने पिता के कैंसर से पीड़ित होने के कारण परेशान थे.

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya कब खेलेंगे टीम इंडिया की ओर से, खुद बताई वापसी की तारीख, आईपीएल को बताया अहम

क्रिकेट नहीं खेलना चाहता था

एलेन बॉर्डर मेडल जीतने के बाद मिशेल स्टार्क ने कहा, ‘जाहिर है कि पिछला साल मैदान पर और बाहर विशेष रूप से कठिन था.’ उन्होंने कहा कि मैं शायद वह क्रिकेट नहीं खेल पाया जो मैं चाहता था और कुछ ऐसे भी पल आए, जब मैं शायद क्रिकेट बिल्कुल भी नहीं खेलना चाहता था. उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. उन्होंने इस सीरीज में 41 की औसत से सिर्फ 11 विकेट चटकाए थे. उन्होंने हालांकि एशेज सीरीज में शानदार वापसी करते हुए 25.37 की औसत से 19 विकेट लिए थे और टीम को यादगार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Tags: Australia, BCCI, IPL, KKR, Mitchell Starc, Rcb

image Source

Enable Notifications OK No thanks