हार्दिक पंड्या के एक बयान ने चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा को बना दिया ‘झूठा’


नई दिल्ली. स्टार क्रिकेटर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने टी20 विश्व कप 2021 में गेंदबाजी नहीं करने को लेकर हुई आलोचना के बारे में बात की है. हार्दिक ने दावा किया है कि उन्हें एक ऑलराउंडर के तौर पर नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. उनका यह बयान बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के उलट है जिन्होंने कहा था कि हार्दिक को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह दी गई थी.

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इससे पहले कहा था कि हार्दिक पंड्या को एक ऑलराउंडर के रूप में चुना गया और वह नियमित रूप से 4 ओवर का अपना कोटा फेंकेंगे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ क्योंकि हार्दिक अपनी गेंदबाजी फिटनेस हासिल नहीं कर पाए. उन्होंने 2 मैचों में गेंदबाजी की, लेकिन इससे टीम को ज्यादा मदद नहीं मिली. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ग्रुप चरण से आगे ही नहीं बढ़ पाई. हार्दिक बल्ले से भी खास योगदान नहीं दे सके जिसके बाद उनके टीम में चयन पर काफी सवाल उठे.

इसे भी देखें, हार्दिक पंड्या कब खेलेंगे टीम इंडिया की ओर से, खुद बताई वापसी की तारीख

28 वर्षीय हार्दिक ने बोरिया मजूमदार से एक शो में कहा, ‘वर्ल्ड कप में हम जिस स्थिति में थे, मुझे लगा कि सबकी जिम्मेदारी मुझ पर ही डाल दी गई. मुझे एक बल्लेबाज के रूप में टीम में चुना गया था. मैंने पहले मैच में गेंदबाजी करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका. मैंने दूसरे मैच में गेंदबाजी की, जब मुझे नहीं करना चाहिए थी.’

हार्दिक पिछले साल नवंबर में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. अब वह एक ऑलराउंडर के रूप में मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं एक ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहता हूं. अगर कुछ खराब होता है तो मुझे नहीं पता लेकिन मेरी तैयारी ऑलराउंडर के तौर पर खेलने को लेकर है. मैं अच्छा और मजबूत महसूस कर रहा हूं. आखिरकार समय बताएगा कि क्या होता है.’

हार्दिक पंड्या ने अभी तक अपने करियर में 11 टेस्ट, 63 वनडे और 54 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. साल 2016 में भारतीय टीम के लिए पदार्पण करने वाले हार्दिक ने टेस्ट में 532 रन बनाने के साथ 17 विकेट लिए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 1286 रन के साथ-साथ 57 विकेट भी लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 553 रन बनाए और 42 विकेट लिए हैं.

Tags: Chetan Sharma, Cricket news, Hardik Pandya, Indian cricket, T20 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks